Move to Jagran APP

बच्चों ने ली देश की अखंडता व एकता की शपथ

राष्ट्रीय एकता दिवस पर क्षेत्र के निजी व सरकारी स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मारवां कला के जय गीताजंलि विडम पब्लिक स्कूल में सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर बाों को एकता और सदृढ़ता की शपथ दिलाई गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 06:40 AM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 06:40 AM (IST)
बच्चों ने ली देश की अखंडता व एकता की शपथ
बच्चों ने ली देश की अखंडता व एकता की शपथ

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : राष्ट्रीय एकता दिवस पर क्षेत्र के निजी व सरकारी स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मारवां कला के जय गीताजंलि विच्डम पब्लिक स्कूल में सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर बच्चों को एकता और सदृढ़ता की शपथ दिलाई गई। स्कूल की प्रिसिपल सोनिया राणा ने कहा कि सरदार पटेल ने देश को एकता में बांधने की नीतियों का निर्माण किया है।

loksabha election banner

गणपति कान्वेंट स्कूल में कार्यक्रम के दौरान बच्चों और अध्यापकों को एकता-अखंडता की शपथ दिलाई गई। बच्चों ने भाषण, कविताओं के माध्यम से सरदार पटेल के जीवन से संबधित अपने विचार प्रस्तुत किए। प्रिसिपल सीमा कटारिया ने कहा कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति का यह कर्तव्य बनता है कि वह देश की एकता व अखंडता को कायम रखने के लिए देशहित में कार्य करें।

राजकीय आदर्श संस्कृति में रन फार यूनिटी का आयोजन किया गया। प्रिसिपल सुमन बहमनी ने रन फार यूनिटी को रही झंडी दिखाकर रवाना किया। रन फार यूनिटी स्कूल प्रांगण से आरंभ होते हुए मुख्य बाजार, अग्रसेन चौक, शिव चौक, साढौरा मार्ग से होते हुए स्कूल में संपन्न हुई। राजकीय उच्च विद्यालय काठगढ़ में रन फार यूनिटी का शुभारंभ यशपाल ढांडा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.