Move to Jagran APP

डा. आंबेडकर की मूर्ति खंडित करने के बाद लगे सीसीटीवी कैमरे

गांव बरेहड़ी में डा. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति खंडित किए जाने के बाद संगठनों की मांग पर प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 08:16 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 08:16 AM (IST)
डा. आंबेडकर की मूर्ति खंडित करने के बाद लगे सीसीटीवी कैमरे
डा. आंबेडकर की मूर्ति खंडित करने के बाद लगे सीसीटीवी कैमरे

संवाद सहयोगी, रादौर : गांव बरेहड़ी में डा. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति खंडित किए जाने के बाद संगठनों की मांग पर प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। इनसे अब शरारती तत्वों पर नजर रखी जा सकेगी, ताकि भविष्य में दोबारा इस प्रकार की घटना न हो। दलित एकता संगठन की ओर से अमनदीप छोटाबांस व हरविदद्र ने कहा कि 28 मार्च की रात्रि असामाजिक तत्वों की ओर से बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति खंडित कर दी गई थी। जिससे समाज के लोगो में काफी रोष है। संगठनों ने एकजुट होकर दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने, नई मूर्ति स्थापित करने व मूर्ति स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग प्रशासन से की थी।

loksabha election banner

डा. भीमराव की मूर्ति तो प्रशासन ने अगले दिन ही मौके पर लगवा दी थी। वहीं, सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग को भी प्रशासन ने शनिवार को पूरा कर दिया। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि मूर्ति खंडित करने वाले आरोपितों की भी जल्द गिरफ्तारी कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए कराया यज्ञ

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : मारवा कलां स्थित जानकी जी ग्लोबल पब्लिक स्कूल के नए शिक्षा सत्र का शुभारंभ यज्ञ के साथ किया गया। मां सरस्वती की वंदना कर बच्चों के अच्छे परीक्षा परिणाम व उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना की गई। यज्ञ में स्टाफ सदस्यों ने बच्चों व प्रबंधन समिति के साथ मिलकर आहुतियां डाली। चेयरमैन मदन मोहन गर्ग मुख्यातिथि रहे। उन्होंने कहा कि किसी भी शुभ कार्य के शुरू करने से पहले परम पिता परमेश्वर व ज्ञान की देवी सरस्वती का ध्यान करना चाहिए। आने वाले सत्र में भी बच्चों की सफलता की कामना करते हुए सभी ने आहुतियां डाली। उनके साथ वाइस चेयरपर्सन राजरानी, सचिव डा. प्रवीण गर्ग, प्रधानाचार्या अंजू गोस्वामी ने बच्चों के साथ मिलकर पूर्णाहुति दी। पहले दिन स्कूल पहुंचने वाले बच्चों को तिलक लगाकर व प्रसाद खिलाकर मुंह मीठा कराया गया। मौके पर कृष्णा, रोहित शर्मा, गुलशन, अंजू चौहान, रीना चौहान समेत अन्य शिक्षक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.