Move to Jagran APP

शिविर में एकत्रित हुआ 60 यूनिट रक्त

डा. भीमराव आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में वार्ड चार में दलित एकता संगठन की ओर से पहले रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 09:02 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 09:02 AM (IST)
शिविर में एकत्रित हुआ 60 यूनिट रक्त
शिविर में एकत्रित हुआ 60 यूनिट रक्त

रादौर : डा. भीमराव आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में वार्ड चार में दलित एकता संगठन की ओर से पहले रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में समाजसेवी शालू मेहता, इंजीनियर अजयपाल व संदीप सढूरा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और डा. भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। रेडक्रॉस की टीम ने अपनी सेवाएं दी। शिविर में 60 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर की अध्यक्षता संस्थापक ऋषिपाल नंबरदार, अध्यक्ष विपिन वाल्मिकी व समाजसेवी अमनदीप छोटाबांस ने की।

loksabha election banner

शालू मेहता व संदीप सढूरा ने कहा कि रक्त दान का महत्व इसलिए अधिक है क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प इस दुनिया में मौजूद नहीं है। एक व्यक्ति का रक्त ही दूसरे व्यक्ति के काम आ सकता है और उसकी जान बचा सकता है। साइंस से बहुत तरक्की कर ली है लेकिन यह ईश्वरीय शक्ति है कि रक्त का विकल्प आज तक नहीं मिल पाया है। इसलिए इस जीवनदायी व महत्वपूर्ण रक्तदान के लिए हमेशा आगे आना चाहिए। ऋषिपाल नंबरदार, विपिन वाल्मिकी, अमनदीप छोटाबांस व हरविद्र रादौर ने कहा कि आज समाज में अधिकांश युवा वर्ग बुराइयों की ओर बढ़ रहा है।

मरम्मत के चलते बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

रादौर : 66 केवी लाइन की मरम्मत के चलते 15 व 16 अप्रैल को सुबह आठ से शाम छह बजे तक कांजनू घरेलू व बैंडी कृषि फीडर को बंद रखा जाएगा। जिसके चलते बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी। बिजली निगम के जेई शमशेर सिंह ने बताया कि कांजनू फीडर के बंद होने से गांव कांजनू, जुब्बल, बकाना, बैंडी खजूरी, पलाका, चमरौडी व डेरा महेंद्र सिंह की लाइन बंद रहेंगी। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से अपील की कि इस फीडर से जुड़े लोग बिजली से होने वाले अपने दैनिक कार्य समय रहते निपटा लें। ताकि फीडर बंद रहने के समय उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.