Move to Jagran APP

श्रीनगर कालोनी में पीएमएवाइ के पात्रों को नहीं मिल रहा योजना का फायदा

जागरण संवाददाता यमुनानगर श्रीनगर कालोनी में प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रों को अभी तक न

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 07:45 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 07:45 AM (IST)
श्रीनगर कालोनी में पीएमएवाइ के पात्रों को नहीं मिल रहा योजना का फायदा
श्रीनगर कालोनी में पीएमएवाइ के पात्रों को नहीं मिल रहा योजना का फायदा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

श्रीनगर कालोनी में प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रों को अभी तक न तो घर मिला है और न ही सरकार ही सरकार की तरफ से दी जाने वाली ढाई लाख रुपये की राशि। लोगों का आरोप है कि जब अधिकारियों के पास मिलने जाते हैं तो उनकी कालोनी को अवैध बता दिया जाता है। इसके अलावा कुछ ऐसे लोगों के नाम लिस्ट में डाल दिए गए जिनके पहले से ही कई-कई मकान बने हैं। जरूरतमंद लोगों को इसका फायदा नहीं मिल रहा।

श्रीनगर कालोनी की फूलवती, जोगिद्र, गरीना, कविता ने बताया कि उनकी कालोनी सितंबर 2017 में वैध हो गई। इस संबंध में उनके पास सभी दस्तावेज भी है। कालोनी के 60 से अधिक लोगों का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित किया गया था। परंतु अभी तक उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिला पाया है। वह इस बारे में कई बार नगर निगम कार्यालय में भी गए। परंतु वहां उन्हें कहा गया कि जिस कालोनी में वह रहते हैं वह अवैध है, जबकि लोगों का कहना है कि उनके पास प्लाट की रजिस्ट्री और खसरा नंबर दोनों हैं। फूलवती ने बताया कि वह विधवा है। उसके पास पहले से जो घर है वह खंडहर हो चुका है। इसके बावजूद उसे अभी तक घर बनाने के लिए राशि नहीं मिली है। उधर सुभाष चंद, जोगिद्र का कहना है कि उनकी फाइलों को कहीं गुम कर दिया गया। जब भी वह कार्यालय में जाते हैं तो हर बार एक ही जवाब मिलता है कि अभी तक उनकी फाइल नहीं मिली है। जैसे ही फाइल मिलेगी तो उनके खाते में पैसे जमा करवा दिए जाएंगे। इतना ही नहीं कई लोगों के नाम काट कर दूसरे लोगों के नाम जोड़ दिए गए हैं। इस बारे में लोगों ने सीएम विडो, डीसी व मुख्यमंत्री को भी शिकायत भेजी। परंतु अभी तक उनकी कहीं सुनवाई नहीं हुई।

मुझसे कार्यालय में मिल सकते हैं : विपिन गुप्ता

प्रधानमंत्री आवास योजना के सिटी प्रोजेक्ट आफिसर विपिन गुप्ता का कहना है कि श्रीनगर कालोनी के पात्रों को राशि मिलने में क्या दिक्कत है इसका पता किया जाएगा। इस बारे में लोग मुझसे कार्यालय में आकर मिल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.