Move to Jagran APP

फर्जी दस्तावेजों पर 90 एकड़ जमीन का इकरारनामा कराने की आरोपित महिला गिरफ्तार

फर्जी दस्तावेज तैयार कर 90 एकड़ जमीन का इकरारनामा अपने नाम क

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 07:10 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 07:10 AM (IST)
फर्जी दस्तावेजों पर 90 एकड़ जमीन का इकरारनामा कराने की आरोपित महिला गिरफ्तार
फर्जी दस्तावेजों पर 90 एकड़ जमीन का इकरारनामा कराने की आरोपित महिला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

फर्जी दस्तावेज तैयार कर 90 एकड़ जमीन का इकरारनामा अपने नाम कराने के मामले में आरोपित कलापुर निवासी हरजीत कौर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बिलासपुर थाना पुलिस ने इस मामले में पंचकूला के सेक्टर छह निवासी अभिषेक चौहान की शिकायत पर केस दर्ज किया था।

अभिषेक चौहान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि पानीवाला गांव में उनकी 90 एकड़ जमीन है। जमीन उनकी माता सुनीता चौहान के नाम पर है। जुलाई 2020 में पता लगा कि मखौर गांव निवासी निरंजन सिंह ने उनकी जमीन को खरीदने के लिए इकरारनामा कर लिया है। जब अपने स्तर पर जांच की, तो पता चला कि निरंजन सिंह ने किसी महिला को उनकी माता दिखाकर तीन लाख 75 हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से 90 एकड़ जमीन खरीदने का इकरारनामा कर लिया है। इकरारनामे में तीन लाख रुपये बयाना देने की बात भी लिखी है। जब इस बारे में निरंजन सिंह से बात की तो उसने कोई रास्ता नहीं दिया। पुलिस ने केस दर्ज किया था। जांच अधिकारी एसआइ ईश्वर सिंह ने बताया कि मामले में आरोपित निरंजन सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। उससे पूछताछ के बाद पता लगा कि जिस महिला को उसने सुनीता चौहान बताया था। वह हरजीत कौर है। अब उसे भी गिरफ्तार किया गया है। फाइनेंस की गाड़ी खरीदने के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार

फाइनेंस की गाड़ी खरीदने के नाम पर ठगी के आरोपित दुर्गा गार्डन निवासी सचिन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने गाड़ी की किस्तें नहीं भरी थी।

पुलिस को दी शिकायत में शिवपुरी ए कालोनी निवासी दीपक बावा ने बताया था कि उन्होंने टाटा कंपनी से गाड़ी फाइनेंस पर ली। जिसकी नियमित किस्तें भरी। 30 मई 2019 को यह गाड़ी दुर्गा गार्डन निवासी सचिन को 80 हजार रुपये में बेच दी। इकरारनामे में तय किया गया था कि गाड़ी पर शेष लोन की किस्तें सचिन अदा करेगा। आरोप था कि उसने यह किस्तें नहीं भरी। इसका पता तब लगा, जब कंपनी से उनके पास काल आई। जब इस बारे में आरोपित से बात की, तो वह मुकर गया और धमकी देने लगा। पुलिस ने केस दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.