Move to Jagran APP

328 खिलाड़ी खेलो इंडिया में दिखा रहे दमखम, शिक्षा मंत्री ने भी उनमें भरा जोश

खेलो हरियाणा के लिए शुक्रवार को तेजली खेल स्टेडियम में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ शिक्षा एवं वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने किया। जिला में अंडर-18 के वेट लिफ्टिग व लान टेनिस के मुकाबले हुए। दोनों प्रतियोगिताओं में 328 खिलाड़ी खेलो इंडिया में दिखा रहे दमखम शिक्षा मंत्री ने भी उनमें भरा जोश खिलाड़ियों ने हिस्सा लेना था परंतु 200 खिलाड़ी खेलने के लिए नहीं पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 07:42 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 07:42 AM (IST)
328 खिलाड़ी खेलो इंडिया में दिखा रहे दमखम, शिक्षा मंत्री ने भी उनमें भरा जोश
328 खिलाड़ी खेलो इंडिया में दिखा रहे दमखम, शिक्षा मंत्री ने भी उनमें भरा जोश

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : खेलो हरियाणा के लिए शुक्रवार को तेजली खेल स्टेडियम में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ शिक्षा एवं वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने किया। जिला में अंडर-18 के वेट लिफ्टिग व लान टेनिस के मुकाबले हुए। दोनों प्रतियोगिताओं में 328 खिलाड़ी खेलो इंडिया में दिखा रहे दमखम, शिक्षा मंत्री ने भी उनमें भरा जोश खिलाड़ियों ने हिस्सा लेना था, परंतु 200 खिलाड़ी खेलने के लिए नहीं पहुंचे। वेट लिफ्टिग में 162 पुरुष व 100 महिला खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया, जबकि लान टेनिस में 34 पुरुषों व 32 महिला खिलाड़ी खेलेंगे। खिलाड़ियों की डाइट व रहने का भी विशेष ध्यान खेल विभाग की तरफ से रखा गया है। खिलाड़ियों को नाश्ते में अंडा, भोजन में शाही पनीर, मिक्स सब्जी, रायता, स्लाद, जलेबी, समेत अन्य व्यंजन दिए गए। महिला व पुरुष खिलाड़ियों के ठहरने की अलग-अलग व्यवस्था की गई। महिला खिलाड़ियों को फेसिलिटी सेंटर में तो पुरुष खिलाड़ियों को इंडोर खेल स्टेडियम व यूथ हास्टल में ठहराया गया है। वहीं कुछ किसान मंत्री का विरोध करने के लिए आए, लेकिन पुलिस ने उन्हें तेजली गांव के मोड़ पर ही रोक दिया।

loksabha election banner

मंत्री ने ओलिपिक खिलाड़ियों की उपलब्धियों से भरा जोश

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार की खेल नीति और खिलाड़ियों की मेहनत के बल पर हरियाणा खेल हब के रूप में उभर कर सामने आया है। ओलिपिक खेलों सहित अन्य अंतराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में प्रदेश के खिलाड़ियों ने सर्वाधिक मेडल जीत कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने विशेष तौर पर आमंत्रित नीरज चोपड़ा के कोच नसीम अहमद का स्वागत भी किया। मौके पर एसडीएम सुशील कुमार, मेयर मदन चौहान, खेल विभाग के उपनिदेशक सुरजीत नरवाल, डीएसओ राजेंद्र पाल गुप्ता, नायब तहसीलदार ओम प्रकाश सहित अन्य मौजूद रहे।

पहले दिन के परिणाम

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी राजेंद्र पाल गुप्ता ने बताया कि राज्यस्तरीय खेलो हरियाणा प्रतियोगिता के प्रथम दिन लान टेनिस के 18 वर्ष से कम आयु वर्ग में लड़कों व 55 किलोग्राम भार वर्ग में वेटलिफ्टिग मुकाबले करवाए गए। लान टेनिस में सोनीपत के आदित्य राठी ने अंबाला के आदित्य ग्रेवाल को 6-2 के अंतर से पराजित किया। भिवानी के ध्रुव ने यमुनानगर के प्रभव सिब्बल को टाइब्रेक में 6-5 व 9-7 से पराजित किया। हिसार के अर्जुन राठी ने चरखी दादरी के हर्ष फौगाट को 6-0 से, पंचकुला के शशांक सिंह ने सिरसा के काव्यांश को 6-0 से, भिवानी के सम चावला ने यमुनानगर के सिद्घार्थ मोहन को 6-1, कुरुक्षेत्र के लक्ष्य ने हिसार के लक्ष्य को 6-1, कैथल के मोहित ने झज्जर के युगम राठी को 6-0, झज्जर के विनित राठी ने पंचकुला के दक्ष को 6-2 और जींद के कर्ण शांडिल्य ने रोहतक के आर्यन सिंह को 6-2 से पराजित किया। फरीदाबाद के ध्रुव सचदेवा ने कैथल के हर्ष शांडिलय को 6-3 से, करनाल के अनमोल कुमार ने कुरुक्षेत्र के वैभव सैनी को 6-4 से, करनाल के आदित्य सिंह ने चरखी दादरी के भिशम को 6-1 से, अंबाला के दिव्यांशु हुड्डा ने जींद के जतिन को 6-1 से हराया।

जबकि वेटलिफ्टिग में प्रथम दिन पुरुषों के 55 किलोग्राम भार वर्ग में रोहतक के मनोज ने 195 किलोग्राम भार उठाकर प्रथम स्थान हासिल किया। इसी प्रकार नूंह के समीर खान ने 173 किलोग्राम भार उठा कर द्वितीय और यमुनानगर के ध्रुव ने 173 किलोग्राम भार उठा कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.