Move to Jagran APP

गन्ने से भरी तीन ट्रालियां जोड़ कर चलने से लग रहा जाम

गांव आहुलाना स्थित चौ. देवीलाल सहकारी चीनी मिल में इन दिनों गन्ने की पेराई चल रही है। किसान एक ट्रैक्टर के पीछे दो से ती ट्रालियां जोड़ कर गन्ना लेकर पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:55 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:03 PM (IST)
गन्ने से भरी तीन ट्रालियां जोड़ कर चलने से लग रहा जाम
गन्ने से भरी तीन ट्रालियां जोड़ कर चलने से लग रहा जाम

जागरण संवाददाता, गोहाना : गांव आहुलाना स्थित चौ. देवीलाल सहकारी चीनी मिल में इन दिनों गन्ने की पेराई चल रही है। किसान एक ट्रैक्टर के पीछे दो से ती ट्रालियां जोड़ कर गन्ना लेकर पहुंच रहे हैं। जब किसान ट्रैक्टर-ट्रालियां लेकर शहर से गुजरते हैं तो अकसर जाम लग जाता है। इससे हादसे की संभावना बनी रहती है। ट्रैक्टर के पीछे तीन ट्रालियां जुड़ी होने से पीछे से आने वाले वाहन चालकों को आगे निकलने में जोखिम हो जाता है। प्रशासन और पुलिस द्वारा इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

loksabha election banner

चौ. देवीलाल सहकारी चीनी मिल के दायरे में 111 गांव आते हैं और इन गांवों के अधिकतर किसान सीधे मिल में गन्ना पहुंचाते हैं। कुछ किसान मिल में एक ट्रैक्टर के दो से तीन ट्रालियां जोड़ कर गन्ना लेकर आते हैं। इससे ट्रैक्टर और ट्रालियों की लंबाई करीब 65 फुट हो जाती है। जब किसान ट्रैक्टर और गन्ने से भरी ट्रालियों को लेकर शहर से गुजरते हैं तो मोड़ों पर उन्हें परेशानी होती है। इससे शहर में बार-बार जाम लगता है। वाहन चालकों को भी ट्रैक्टर और तीन ट्रालियों से आगे निकलने में परेशानी होती है। लंबाई अधिक होने से हादसे की संभावना भी बनी रहती है। मिल गोहाना-महम रोड पर गांव आहुलाना में है। ऐसे में दिन और रात को इस रोड पर ट्रैक्टर और गन्ने से भरी ट्रालियों की लाइन लगी रहती है। गजराज रोड पर निर्माण कार्य चला होने से बढ़ी परेशानी

गोहाना में महम और रोहतक रोड के बीच गजराज रोड पर इन दिनों नगर परिषद द्वारा निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। गजराज रोड के दोनों मोड़ों पर कंकरीट की लेयर बिछाई जानी है। पहले इसी रोड से रोहतक, सोनीपत, पानीपत, खरखौदा और गन्नौर की तरफ से आने वाले भारी वाहन महम रोड की तरफ जाते थे। अब रास्ता बंद होने से वाहन सिविल रोड से गुजरते हैं। इससे सिविल रोड वाहनों का दबाव बढ़ने से परेशानी बढ़ गई है।

ट्रैक्टर के पीछे एक से अधिक ट्राली जोड़ कर चलना गलत है। किसानों को ट्रैक्टर के पीछे एक से अधिक ट्राली न जोड़ कर लाने के लिए जागरूक किया जाएगा। इसके लिए पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। किसान तब भी नहीं मानेंगे तो कार्रवाई की जाएगी।

बदन सिंह, प्रभारी शहर थाना गोहाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.