Move to Jagran APP

अकबरपुर बरोटा में बनेगा अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम

गांव अकबरपुर बरोटा में सोनीपत-नरेला रोड के किनारे छह एकड़ जमीन में आधुनिक क्रिकेट स्टेडियम बनेगा। स्टेडियम में खिलाड़ियों को आठ लेन की एथलेटिक्स ट्रैक व जिम समेत कई खेल सुविधाएं मिलेंगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 04:19 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 04:19 PM (IST)
अकबरपुर बरोटा में बनेगा अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम
अकबरपुर बरोटा में बनेगा अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम

जागरण संवाददाता, सोनीपत : गांव अकबरपुर बरोटा में सोनीपत-नरेला रोड के किनारे छह एकड़ जमीन में आधुनिक क्रिकेट स्टेडियम बनेगा। स्टेडियम में खिलाड़ियों को आठ लेन की एथलेटिक्स ट्रैक व जिम समेत कई खेल सुविधाएं मिलेंगी। स्टेडियम का बुधवार को ग्रामीण सतपाल फौजी, सरपंच सीता देवी, पंच रमेश, लखी, मोहन, राजेश, राज, सुरेंद्र, अश्विनी पंच की मौजूदगी में निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

loksabha election banner

पंच रमेश ने बताया कि लंबे अर्से से खेल मैदान के लिए इस पंचायती जमीन को खाली छोड़ा गया था। गांव के बच्चों के लिए एक खेल स्टेडियम की आवश्यकता थी, जिसके बाद पंचायत ने सर्वसम्मति से यहां क्रिकेट स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव पास किया। सोनीपत-नरेला रोड पर केएमपी एक्सप्रेस वे के नजदीक स्थित इस जमीन पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। उनके अनुसार कोच रविद्र मलिक की देख-रेख में बन रहा क्रिकेट स्टेडियम अगले दो महीने में तैयार हो जाएगा। रविद्र मलिक ने बताया कि स्टेडियम का निर्माण होने से गांव के बच्चों व स्थानीय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को क्रिकेट की सुविधाएं मुहैया होंगी।

स्टेडियम परिसर में दीवार के साथ ही आठ लेन का एथलेटिक्स ट्रैक भी तैयार किया जा रहा है, जिससे एथलेटिक्स में भी ग्रामीण प्रतिभाओं को उभरने व निखरने का अवसर मिलेगा। स्टेडियम के एक कोने में अत्याधुनिक जिम भी बनाया जाएगा, जिससे खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस बनाए रखने में मदद मिलेगी। इसके अलावा स्टेडियम में फ्लड लाइट लगाने की योजना भी है, जिससे यहां रात्रि में भी खेलों का आयोजन हो सके। इस मौके पर महेंद्र, धर्मपाल, राम सिंह नंबरदार, सूरजभान, जयपाल, सेवा सिंह, साहब सिंह, विजयपाल, देशराज, पवन, सुलतान, राकेश, सतीश, देवेंद्र मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.