Move to Jagran APP

मोटरसाइकिल के कागजात न होने पर होमगार्ड का 14,500 का चालान

ोटरसाइकिल के कागजात न होने पर यातायात पुलिस के एसआइ ने होमगार्ड का 14500 रुपये का चालान काट दिया। विरोध करने और तेज आवाज में चिल्लाने पर उससे उठक-बैठक भी कराई गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 06:07 PM (IST)
मोटरसाइकिल के कागजात न होने पर होमगार्ड का 14,500 का चालान
मोटरसाइकिल के कागजात न होने पर होमगार्ड का 14,500 का चालान

जागरण संवाददाता, सोनीपत : मोटरसाइकिल के कागजात न होने पर यातायात पुलिस के एसआइ ने होमगार्ड का 14,500 रुपये का चालान काट दिया। विरोध करने और तेज आवाज में चिल्लाने पर उससे उठक-बैठक भी कराई गई। इसके विरोध में होमगार्ड ने एसआइ पर रंजिशन कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। होमगार्ड ने इसकी शिकायत एसपी और डीएसपी से की है। वहीं एसआइ ने नियमानुसार कार्रवाई होने की बात कही है।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को जिले में वाहन चेकिग अभियान चलाया गया था। पोस्ट बनाकर वाहनों के कागजात चेक किए जा रहे थे। महाराणा प्रताप चौक पर यातायात पुलिस के एसआइ बिजेंद्र सिंह चेकिग कर रहे थे। उसी समय एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर पहुंचा। उसके पास न तो हेलमेट था और न ही गाड़ी का कोई कागजात। एसआइ के चालान काटने को कहने पर उसने बताया कि सदर थाने में कार्यरत होमगार्ड विकास है। इस समय उसके पास कागजात नहीं हैं। एसआइ ने कहा कि आप जो भी हैं, नियम सबके लिए बराबर हैं, चालान तो कटेगा ही। एसआइ ने बताया कि इससे विकास ने आपा खो दिया और वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा। उसने कहा चालान नहीं कटेगा। इस पर एसआइ ने उसका 14,500 रुपये का चालान काट दिया। वर्दी न पहने होने और जोर से चिल्लाने पर उससे उठक-बैठक कराई गईं। कई होमगार्ड विकास के साथ एसपी और डीएसपी कार्यालय पहुंचे और एसआइ पर रंजिशन कार्रवाई करने का आरोप लगाया।

मेरी ड्यूटी पहले यातायात पुलिस के साथ थी। उस समय एसआइ बिजेंद्र सिंह से नाराजगी हो गई थी। उसका बदला लेने के लिए मेरा चालान काटा गया और उठक-बैठक कराई गईं। मैंने 10 मिनट में कागजात मंगवाने की बात कही थी, लेकिन नहीं सुनी गई। मैंने एसपी से शिकायत की है।

- विकास सिंह, होमगार्ड, सदर थाना

नियम सभी के लिए बराबर हैं। होमगार्ड के पास कागजात नहीं थे, जिसके चलते चालान काटा गया। सभी को अपने कागजात साथ रखने की जरूरत है। उठक-बैठक लगवाने के बारे में मुझको कोई सूचना नहीं मिली है।

- शिवदर्शन सिंह, एसएचओ, शहर यातायात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.