Move to Jagran APP

सोहटी में पेयजल संकट, ग्रामीणों ने किया खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन

पिछले 15 दिन से पेयजल संकट से जूझ रहे सोहटी गांव के ग्रामीणों का शनिवार को गुस्सा फूट पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 05:24 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 05:24 PM (IST)
सोहटी में पेयजल संकट, ग्रामीणों ने किया खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन
सोहटी में पेयजल संकट, ग्रामीणों ने किया खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, खरखौदा : पिछले 15 दिन से पेयजल संकट से जूझ रहे सोहटी गांव के ग्रामीणों का शनिवार को गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने खाली बर्तन लेकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारी मनमानी कर पेयजल की सफाई को बाधित कर रहे हैं, जिसके चलते ग्रामीण गर्मी में पेयजल के लिए भटकने को मजबूर हैं।

loksabha election banner

ग्रामीण जितेंद्र राणा के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने मार्ग पर खाली बर्तन रखकर रोष जताया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में दो सप्ताह से पेयजल की सप्लाई नहीं हुई है, जिसके कारण पीने के साथ ही नहाने व अन्य घरेलू कार्यों के लिए भी उन्हें काफी दूर से पानी का इंतजाम करना पड़ रहा है। ग्रामीणों की मानें तो गांव का भूजल खारा है, जिसके चलते उसका प्रयोग पीने में तो क्या घरेलू कार्यों में भी नहीं किया जा सकता है, जिसके कारण उनकी समस्या और ज्यादा बढ़ जाती है। ग्रामीणों ने प्रशासन से पेयजल समस्या का समाधान करने की मांग की है।

खरखौदा जन स्वास्थ्य विभाग के जेई रवींद्र कुमार ने कहा कि सोहटी गांव में बहादुरगढ़ क्षेत्र से पेयजल सप्लाई होती है। पेयजल समस्या को लेकर कोई शिकायत नहीं आई है। अगर ऐसा है तो जांच करवाएंगे और ग्रामीणों को पेयजल उपलब्ध हो इसे सुनिश्चित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.