Move to Jagran APP

कोरोना से एक की मौत, 95 संक्रमित मिले, 89 ने जीती जंग

नए मामलों से कुल संक्रमितों की संख्या 10 हजार 903 हो गई है। इनमें से अब तक 10 हजार 127 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 54 ने जान गवाई हैं। नए मामलों से सक्रिय केस भी 722 हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 06:31 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 06:31 PM (IST)
कोरोना से एक की मौत, 95 संक्रमित मिले, 89 ने जीती जंग
कोरोना से एक की मौत, 95 संक्रमित मिले, 89 ने जीती जंग

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले में सोमवार को कोरोना से एक मरीज की मौत हुई। इसके अलावा 95 लोग संक्रमित मिले, जबकि 89 मरीज कोरोना से जंग जीतकर अपने घर लौटे। नए मामलों से कुल संक्रमितों की संख्या 10 हजार 903 हो गई है। इनमें से अब तक 10 हजार 127 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 54 ने जान गवाई हैं। नए मामलों से सक्रिय केस भी 722 हो गए हैं।

loksabha election banner

इनकी हुई मौत, यहां-यहां मिले नए मरीज

सोमवार को कोरोना से गन्नौर के गांधी नगर निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई। उनके शव का अंतिम संस्कार प्रशासन की निगरानी में किया गया। इसके अलावा जिन 95 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई, उनमें महिला भी शामिल हैं। ये मरीज गोहाना के विभिन्न क्षेत्रों में 20, कबीरपुर में एक, थाना कलां में दो, लडरावन में एक, खरखौदा क्षेत्र में नौ, गोपालपुर में एक, सिसाना में एक, गन्नौर क्षेत्र में पांच, कुंडली में चार, अशोक नगर में एक, सेक्टर-23 में दो, प्याऊ मनियारी में दो, जिला कारागार में एक, सोनीपत कोर्ट में दो, सरस्वती विहार में एक, न्यू ब्रह्म कालोनी में दो, सेक्टर-15 में तीन, माडल टाउन में तीन, खेवड़ा में एक, पुलिस थाना मुरथल में एक, उमेदगढ़ में एक, टस्कन सिटी में दो, इंदिरा कालोनी में एक, बारोटा में चार, ओमेक्स सिटी में एक, नांगल कलां में चार, टीडीआइ किग्सबरी में छह, मैक्सहाइट अंसल में चार, पारकर रेजिडेंसी में एक, विकासपुरी में तीन मरीज मिले हैं। इसके अलावा जिन 89 संक्रमित मरीजों को कोरोना से ठीक होने के बाद छुट्टी मिली है, वे भी जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के निवासी हैं।

विभाग ने कोरोना के रैपिड टेस्ट की संख्या की कम

जिला स्वास्थ्य विभाग ने इन दिनों रैपिड टेस्ट की संख्या कम की हैं। विभाग ने पिछले नौ दिन में महज 243 लोगों की कोरोना की जांच रैपिड टेस्ट के जरिये कराई है। इनके साथ ही विभाग अब आरटी-पीसीआर टेस्ट पर जोर दे रहा है। इस महीने विभाग की ओर से सात हजार से अधिक लोगों के आरटी-पीसीआर टेस्ट किए हैं। चिकित्सा अधिकारियों की माने तो जरूरत के अनुसार ही संदिग्धों के रैपिड टेस्ट कराए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.