गणतंत्र दिवस समारोह के चलते चप्पे-चप्पे पर नजर, सीमा सील

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिसकर्मी आने-जाने वालों पर निगरानी रखे हुए हैं। सुरक्षा के लिए 2100 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 06:44 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 06:44 PM (IST)
गणतंत्र दिवस समारोह के चलते चप्पे-चप्पे पर नजर, सीमा सील

जागरण संवाददाता, सोनीपत : गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिसकर्मी आने-जाने वालों पर निगरानी रखे हुए हैं। सुरक्षा के लिए 2100 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। विभिन्न चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर तैनात पुलिस कर्मचारी व्यवस्था पर बराबर नजर रखे हुए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी करते हुए जिले की सीमाओं को भी पूरी तरह सील कर दिया गया। बैरिकेड लगाकर जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों की गहनता से जांच की जा रही थी। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर भी पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया है।

पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के साथ ही किरायेदार व विदेशियों की भी जांच करने को कहा है। पुलिस ने सुरक्षा को बेहतर करने के लिए 2100 जवानों को नियुक्त किया है। विभिन्न चौराहों पर 19 नाके लगाए गए हैं, 31 पीसीआर व 73 राइडर को लगातार गश्त करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही 26 डायल-112 की टीम भी लगातार गश्त कर रही हैं। सोनीपत शहर के साथ ही खंड स्तर पर गन्नौर, गोहाना, खरखौदा में डीएसपी स्तर के अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। पुलिस लाइन की ओर वाहनों के जाने पर रोक :

जिलास्तरीय कार्यक्रम को लेकर जिले में छोटूराम चौक, महलाना रोड निकट शमशान स्थल, टी-प्वाइंट महलाना रोड निकट डीसी कालोनी, टी-प्वाइंट गढ़ी ब्राहमणान मोड़, सोनीपत गोहाना रोड व हनुमान मंदिर एवं सैनिक रेस्ट हाउस के साथ नाके लगाए गए हैं। इन नाकों पर लगा पुलिस बल इन मार्गों से आने-जाने वाले वाहनों को मार्ग परिवर्तित करवाकर दूसरे मार्गों से रवाना करेगा। कोरोना वैक्सीन डोज का प्रमाण पत्र दिखाने पर ही एंट्री :

गणतंत्र दिवस समारोह स्थल पर केवल उन्हीं लोगों को एंट्री दी जाएगी जिनके पास कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने का प्रमाण पत्र होगा। आम लोगों को पुलिस लाइन के गेट नंबर-2 से प्रवेश मिलेगा। मुख्य द्वार से केवल फ्लैग लगी कारों को प्रवेश करने की अनुमति होगी। आम वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा मिनी सचिवालय के सामने खाली मैदान में रहेगी। सरकारी गाड़ियों की पार्किंग पुलिस लाइन स्थित बैरक नंबर-2 के साथ होगी। जिले की सीमाओं पर विशेष चेकिग अभियान :

पुलिस की ओर से दिल्ली और उत्तरप्रदेश की सीमाओं के साथ ही दूसरे जिलों से लगती सीमाओं पर भी विशेष चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। इन मार्गों से आने-जाने वाले वाहनों एवं संदेहास्पद व्यक्तियों की सघन तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बस अड्डा व लघु सचिवालय के पास सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी पैनी नजर बनाए हुए हैं।

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम स्थल की ओर वाहनों को जाने की भी अनुमति नहीं है। पुलिस की टीम लगातार गश्त करने के साथ ही संदिग्धों की जांच कर रही है। दिल्ली व यूपी की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। सुरक्षा में किसी तरह की कोताही सहन नहीं की जाएगी।

राहुल शर्मा, पुलिस अधीक्षक, सोनीपत।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम