Move to Jagran APP

फेल हुए इंतजाम, सुबह से ही शहर हुआ जाम

शहर के पूर्व और पश्चिमी भाग को जोड़ने वाले गोहाना रोड आरओबी के निर्माण कार्य के चलते किए गए वैकल्पिक इंतजाम फेल हो गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 06:49 PM (IST)
फेल हुए इंतजाम, सुबह से ही शहर हुआ जाम
फेल हुए इंतजाम, सुबह से ही शहर हुआ जाम

जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर के पूर्व और पश्चिमी भाग को जोड़ने वाले गोहाना रोड आरओबी के निर्माण कार्य के चलते किए गए वैकल्पिक इंतजाम फेल हो गए। सोमवार को वर्किंग-डे होने के चलते काफी संख्या में वाहन सड़कों पर निकले, जिसके चलते शहर के कई हिस्सों में वाहनों की कतार लग गई। पुलिस को भी ट्रैफिक कंट्रोल को लेकर दिक्कत उठानी पड़ी। लघु सचिवालय सहित ज्यादातर सरकारी कार्यालय लाइन पार क्षेत्र में हैं, ऐसे में कार्यालय के समय पर शहर के कई हिस्सों में वाहनों की लाइन लग गई।

prime article banner

गोहाना रोड फ्लाईओवर की मरम्मत के चलते शहर के कई मार्ग बंद हो गए है जबकि कई मार्ग डायवर्ट किए गए हैं। ऐसे में लोगों को लंबा घूमकर अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ा रहा है। ट्रैफिक पुलिस ने बस स्टैंड को केंद्र बिदु मानकर शहर रूट डायवर्ट किया था। बस स्टैंड से गोहाना की ओर जाने वाले वाहनों के लिए गीता भवन चौक से रेलवे स्टेशन वाया सारंग रोड, शनि मंदिर अंडरब्रिज का रास्ता तय किया था। ऐसे ही मिशन चौक और मंडी क्षेत्र की ओर जाने वाले आरओबी के ऊपर से उस ओर उतरने का विकल्प रखा था, जबकि रोहतक रोड की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-14 से महाराणा प्रताप चौक वाया आइटीआइ चौक, रोहतक रोड का रूट बनाया गया था, लेकिन रूट मैप का सही से प्रयोग न होने के कारण व्यवस्था फेल हो गई। सोमवार को वर्किंग-डे शहर के लिए आफत लेकर आया। शहर जगह-जगह वाहन चालक जाम के झाम में फंस गए। पुलिस को जाम खुलवाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। ये रास्ते बचा सकते हैं परेशानी से :

- यदि किसी वाहन चालक को हाईवे की ओर से गोहाना रोड की ओर जाना है तो इसके लिए कामी रोड स्थित गोहाना बाइपास का प्रयोग किया जा सकता है। जो सीधा लघु सचिवालय की ओर जाता है। - यदि गोहाना रोड और महलाना रोड की कालोनियों में रहने वाले लोगों को बस अड्डा या फिर नागरिक अस्पताल की ओर जाना है तो शनि मंदिर अंडरब्रिज वाया सारंग रोड, सुभाष चौक वाया माडल, ओल्ड डीसी रोड का रास्ता लिया जा सकता है। - गोहाना रोड चौक से इंडियन कालोनी साउथ प्वाइंट के पास आरोबी वाया जटवाड़ा, सब्जी मंडी होते हुए मुरथल रोड पर या जटवाड़ा से पुरखास अड्डा होते हुए गीता भवन चौक पहुंच सकते हैं। - काठ मंडी, वेस्ट रामनगर, सूरी पंप वाली सड़क, ककरोई रोड, सेक्टर 23 वासी रोहतक रोड आरओबी से बाजार की तरफ आ सकते हैं। - शहर से लघु सचिवालय की तरफ जाने के लिए मुरथल अड्डा, सब्जी मंडी, जटवाड़ा के रास्ते निकला जा सकता है।

सोमवार को वर्किंग डे होने की वजह से वाहनों को दबाव बढ़ गया था, लोगों को समस्या के बारे में ज्यादा जानकारी भी नहीं थी। इसके चलते पहले दिन लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। रूट मैप का सख्ती से पालन कराया जाएगा। उम्मीद है मंगलवार से यातायात सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा। लोगों से अपील है कि तय रूट के हिसाब से ही चलें ताकि परेशानी का सामना न करना पड़े।

अरुण कुमार, ट्रैफिक प्रभारी, शहर कंक्रीट का बेस बना कर मिट्टी भरने का काम शुरू हो चुका है। उम्मीद है अगले 7-8 दिन में काम पूरा कर लिया जाएगा और 10 दिन में आरओबी पर यातायात सुचारू हो जाएगा।

- आदित्य देशवाल, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी सोनीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.