Move to Jagran APP

मेयर व पार्षदों ने बजट की वर्चुअल बैठक का किया बहिष्कार

पार्षदों का कहना है कि नगर निगम अधिकारियों की कार्यशैली संतोषजनक नहीं है। पहले की बैठकों में जिन कार्यों पर चर्चा हुई थी। उनको निगम अधिकारी भूल चुके हैं। छोटे-छोटे काम के लिए भी अधिकारियों के सामने गुहार लगानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 07:24 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 07:24 PM (IST)
मेयर व पार्षदों ने बजट की वर्चुअल बैठक का किया बहिष्कार
मेयर व पार्षदों ने बजट की वर्चुअल बैठक का किया बहिष्कार

जागरण संवाददाता, सोनीपत : अधिकारियों की कार्यप्रणाली से खफा निगम पार्षदों ने बजट के लिए रखी गई वर्चुअल बैठक का बहिष्कार कर दिया। मेयर ने भी पार्षदों का समर्थन किया। सोमवार को नगर निगम की ओर से 2021-22 वित्त वर्ष के बजट को लेकर आनलाइन बैठक रखी गई थी। बैठक शुरू होने से पहले ही पार्षदों ने एकमत से बैठक का बहिष्कार कर दिया। वहीं, मेयर निखिल मदान ने भी पार्षदों का समर्थन किया।

loksabha election banner

पार्षदों का कहना है कि नगर निगम अधिकारियों की कार्यशैली संतोषजनक नहीं है। पहले की बैठकों में जिन कार्यों पर चर्चा हुई थी। उनको निगम अधिकारी भूल चुके हैं। छोटे-छोटे काम के लिए भी अधिकारियों के सामने गुहार लगानी पड़ रही है। ऐसे में अगली बैठक करने का कोई औचित्य नहीं है। वहीं, कई ऐसे मुद्दे हैं, जिससे अधिकारियों को अवगत कराना है। आनलाइन बैठक में ये संभव नहीं। ऐसे में स्थिति सामान्य होने पर बैठक रखने की मांग की गई है।

क्या कहते हैं पार्षद :

क्षेत्र में सीवर समस्या व पेयजल समस्या का निपटारा तक अधिकारी नहीं कर पा रहे हैं। बैठकों में जो चर्चा होती है, उसे कमरे से बाहर निकलते ही अधिकारी भूल जाते हैं। उनको जनता के सवालों के जवाब देने पड़ते हैं जबकि अधिकारी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। इसके विरोध में बैठक का बहिष्कार किया गया है।

- इंदू वलेचा, पार्षद, वार्ड-11

------------

शहर के विकास में अधिकारियों को सहयोग नहीं मिल पा रहा है। वह अधिकारियों से आमने-सामने बैठककर चर्चा करना चाहते हैं। ऐसे में हालत को देख बैठक के बहिष्कार का निर्णय लिया गया है।

सुरेंद्र नैय्यर, पार्षद, वार्ड-दो

-----------------

अधिकांश निगम अधिकारी पार्षदों के सुझावों को तवज्जो नहीं देते लेकिन सभी पार्षद अब एकजुट हैं। अधिकारियों के रवैये को देख बैठक का बहिष्कार किया गया है। उनकी मांग है कि मेयर एवं पार्षदों की सहमति से बजट पास किया जाए।

- अतुल जैन, पार्षद, वार्ड-15

---------

आश्वासन के अलावा कोई काम अधिकारी नहीं कर रहे हैं। आदर्श नगर में हालात बुरे हैं जबकि बैठकों में भी ये मुद्दा उठ चुका है। अधिकारी का उदासीन रवैया शहर पर भारी पड़ रह है। इसके विरोध में बैठक का बहिष्कार किया है।

- सुरेंद्र मदान, पार्षद, वार्ड-तीन

----

पार्षदों की शिकायत है कि पहले तय हुए कार्यों को लेकर अधिकारी गंभीर नहीं है। पार्षदों की मांग का समर्थन करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्राथमिकता के आधार पर कामों को निपटाए जाए। बजट बैठक में पार्षदों की राय जानना जरूरी है। ऐसे में सामान्य हालात होने पर आमने-सामने बैठकर बैठक की जाएगी।

- निखिल मदान, मेयर, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.