Move to Jagran APP

'रावण' हुआ कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती हुआ, दशहरा उत्सव रद !

एंबुलेंस की छत पर रखकर रावण का पुतला ले जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। 27 सेकेंड के इस वीडियो को ट्वीटर वाट्सएप और फेसबुक पर लोग जमकर शेयर कर रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 08:44 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 07:38 AM (IST)
'रावण' हुआ कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती हुआ, दशहरा उत्सव रद !
एंबुलेंस की छत पर लादकर 'रावण' को ले जाता ड्राइवर।

सोनीपत [नंदकिशोर भारद्वाज]। 'दशहरा उत्सव रद, रावण हुआ कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती हुआ।' इस सूचना को सुनकर हर आदमी हैरान हो रहा है और जानना चाहता है कि क्या सचमुच रावण कोरोना पाजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती हो गया है और क्या इसी कारण इस बार दशहरा उत्सव रद हो गया है। हैरान न हों एंबुलेंस की छत पर रखकर रावण का पुतला ले जाने का एक वीडियो ट्वीटर, फेसबुक और वाट्सएप पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। 27 सेकेंड के इस वीडियो को लोग जमकर शेयर कर रहे हैं लेकिन यह वीडियो पिछले साल का है।

loksabha election banner

दो-तीन दिन से लोग ट्वीटर, वाट्सएप और फेसबुक पर एक वीडियो को वायरल कर रहे हैं। इस वीडियो में रावण के पुतले को एंबुलेंस की छत पर रखकर कहीं ले जाया जा रहा है। एंबुलेंस पर सेठी अस्पताल खरखौदा लिखा है। लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि दिल्ली में रावण को भी हुआ कोरोना, अस्पताल ले जाया गया, दशहरा उत्सव रद। रावण हुआ कोरोना पाजिटिव, अस्पताल में भर्ती। रावण को हुआ कोरोना, दिल्ली के अस्पतालों ने दिया जवाब, खरखौदा के सेठी अस्पताल में भर्ती कराया गया, यह सिर्फ सोनीपत में ही संभव है। कई दिन में इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं और इसे बार-बार शेयर किया जा रहा है।

पिछले साल का है वीडियो

दैनिक जागरण ने इस वीडियो की पड़ताल की तो पता चला कि यह वीडियो पिछले साल का है। कोरोना संक्रमण के कारण लोग हंसी-मजाक के चलते इसे शेयर कर रहे हैं, क्योंकि रविवार को विजय दशमी है। कोरोना संक्रमण के कारण सभी शहरों में विजय दशमी पर हर साल मनाए जाने वाले दशहरा उत्सव, मेले और रावण दहन के कार्यक्रम इस बार नहीं हो रहे हैं। लोग इस वीडियो को शेयर कर रावण के कोरोना संक्रमित होना बताकर दशहरा उत्सव कैंसिल हाेना बता रहे हैं।

गाड़ी नहीं मिली थी, इसलिए एंबुलेंस की छत पर लाए थे पुतला

खरखौदा स्थित सेठी अस्पताल के लैब टेक्नीशियन धर्मबीर ने बताया कि सेठी अस्पताल की ओर से हर साल दशहरा उत्सव मनाया जाता है। पिछले साल भी विजय दशमी पर रावण का पुतला दहन की तैयारियां की जा रही थी। अस्पताल प्रबंधन ने बहादुरगढ़ में पहले ही रावण का पुतला बनवाया लेकिन 18 अक्टूबर, 2019 की देर शाम रावण के पुतले को खरखौदा लाने के लिए अस्पताल के कर्मचारियों को कोई वाहन नहीं मिला। उन्होंने बताया कि अस्पताल के दो कर्मचारी अस्पताल की एंबुलेंस की छत पर रावण के पुतले को रखकर खरखौदा के लिए चले थे। इसी दौरान एक कार सवार ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। धर्मबीर ने बताया कि पिछले साल भी यह वीडियो खूब वायरल हुआ था। अब दशहरे के नजदीक आने पर लोग तरह-तरह की मजाकिया सूचनाएं लिखकर इसे वायरल कर रहे हैं। इस बार अस्पताल प्रबंधन दशहरा उत्सव नहीं मना रहा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.