Move to Jagran APP

जिला कारागार में भिड़े कुख्यात राजू बसौदी और मोनू हुल्लाहेड़ी गैंग, 1 घंटे तक जमकर हुई मारपीट

राजू जेल में अपना दबादबा चाहता है जबकि मोनू का पहले से ही वर्चस्व चल रहा है। जेल में बंद कुछ नवयुवकों को अपने पक्ष में करने के लिए दोनों प्रयासरत हैं।इसी कारण जेल में मारपीट हुई।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 06:54 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 06:54 PM (IST)
जिला कारागार में भिड़े कुख्यात राजू बसौदी और मोनू हुल्लाहेड़ी गैंग, 1 घंटे तक जमकर हुई मारपीट
जिला कारागार में भिड़े कुख्यात राजू बसौदी और मोनू हुल्लाहेड़ी गैंग, 1 घंटे तक जमकर हुई मारपीट

सोनीपत [संजय निधि]। जिला कारागार में बुधवार शाम राजू बसौदी और मोनू हुल्लालेड़ी गैंग के सदस्यों में जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में मोनू भी शामिल रहा। दोनों गैंग के दर्जनों बंदी आमने-सामने आ गए। मारपीट के दौरान जमकर शोर-शराबा हुआ, जिससे कारागार में अफरा-तफरी मच गई। जेल के सुरक्षा कर्मियों को हालात को सामान्य करने में एक घंटे से ज्यादा का समय लगा। दोनों गैंग लीडर और उनके खास साथियों के बैरकों से निकलने पर रोक लगा दी गई है। उनको खाना बैरकों के अंदर ही दिया जाएगा।

loksabha election banner

जेल में बंद है राजू बसौदी और मोनू हुल्‍लाहेड़ी 

जिला कारागार में कुख्यात राजू बसौदी और मोनू हुल्लाहेड़ी बंद हैं। इनके गैंग के कई सदस्य भी जेल में हैं। राजू और मोनू में दो सप्ताह से तनाव चल रहा था। राजू जेल में अपना दबादबा चाहता है, जबकि मोनू का पहले से ही वर्चस्व चल रहा है। जेल में बंद कुछ नवयुवकों को अपने पक्ष में करने के लिए दोनों प्रयासरत हैं। इसको लेकर इनमें तनाव बना हुआ था। जेल अधिकारी ध्यान रखते थेे कि ये आमने-सामने ना आए। दोनों को अधिाकारियों ने व्यवस्था बनाए रखने की चेतावनी भी दी थी।

दो लोगों में शुरू हुई मारपीट अचानक से बढ़ गई

बुधवार शाम करीब छह बजे शाम का खाना बांटा जा रहा था। खाना लेने के लिए बंदियों को बैरकों से निकाला गया था। इसी दौरान राजू बसौदी और माेनू हुल्लाहेड़ी गैंग के दो सदस्यों में मारपीट होने लगी। देखते ही देखते दोनों गैंग के कई सदस्य मारपीट में शामिल हो गए। मोनू भी मारपीट में शामिल हो गया।

25-30 कैदियों ने शुरू कर दी आपस में मारपीट

दोनों गैंग के 25-30 सदस्यों में आपस में मारपीट होने लगी। यह देखकर खाना ले रहे अन्य कैदी भयभीत होकर किनारे हो गए। जेल में अलार्म बजाकर सुरक्षा कर्मियों को बुलाया गया। जेल अधीक्षक और जेल उपाधीक्षक भी मौके पर आ गए। सुरक्षा कर्मियों ने करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद दोनों गैंग के सदस्यों को अलग-अलग किया। हालात सामान्य होने में एक घंटे का समय लग गया। उसके बाद जेल अधिकारियों ने दोनों गैंग के सदस्यों को अलग-अलग बैरक में बंद कर दिया। वहां उनसे घंटों तक पूछताछ की गई। सुरक्षा के चलते पुलिस को भी सूचित किया गया, लेकिन उनको अंदर बुलाने की स्थिति नहीं बनी।

इनको कराया गया नामजद 

परमजीत, नितेश, रोहित, प्रवीण, कालू, तरुण, अमरदीप, सुमित, सचिन, योगेश, साहिल, वीरेंद्र, विशाल, नवीन, राजीव।

अंकित, श्रद्धानंद, मोनू, पवन, नवीन, दीपक, सोमवीर, अंकित, राकेश, शक्ति, सुमित।

अधिकारी ने कहा-

जेल में अपना दबदबा दिखाने के लिए राजू बसौदी और मोनू हुल्लाहेड़ी गैंग के सदस्य आपस में भिड़ गए। दोनों ओर से मारपीट हुई। कई बार इनको चेतावनी दी गई थी, लेकिन यह मनमानी पर आमादा हैं। दोनों गैंग के सदस्यों को अलग-अलग बैरकों में बंद किया गया है। फिलहाल हालात सामान्य है। हमने दोनों पक्षों के 26 सदस्यों को नामजद कर रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

सतविंदर गोदारा, जेल अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.