Move to Jagran APP

प्रदेश को खेलों का हब बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे : मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश को खेलों का हब बनाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने जय जवान जय किसान के साथ ही नया नारा देते हुए इसमें जय पहलवान भी जोड़ दिया ।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 06:45 PM (IST)
खेलों की बागडोर खुद अपने हाथों में लें खिलाड़ी और नई पीढ़ी की पौध तैयार करें

खरखौदा/सोनीपत, जागरण संवाददाता। ओलिंपिक पदक विजेता रवि दहिया का सम्मान करने के लिए उनके गांव नाहरी पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि खेलों में भारत देश का 48वां स्थान है। मैं इस स्थान से संतुष्ट नहीं हूं। प्रदेश और देश के खिलाड़ियों को ओलिंपिक में स्वर्ण व रजत पदकों की संख्या को बढ़ाना होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश को खेलों का हब बनाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने जय जवान, जय किसान के साथ ही नया नारा देते हुए इसमें जय पहलवान भी जोड़ दिया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को खेलों की बागडोर अपने हाथों में लेते हुए नई पीढ़ी की पौध तैयार करनी होगी ताकि ज्यादा से ज्यादा पदक लाए जा सकें। रवि दहिया को भी वह कहना चाहते हैं कि वह कुश्ती में नए पहलवानों को तैयार करें, इसी प्रकार हाकी खिलाड़ी अपने हुनर से हाकी के नए खिलाड़ियों का तैयार करने का काम करें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वह जोड़ने में विश्वास रखते हैं और जय जवान-जय किसान के साथ जय पहलवान भी आज से जोड़ रहे हैं।

गांव पहुंचे पदकवीर पर बरसे फूल

इससे पहले दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम से गाड़ियों और पहलवानों के काफिले के साथ रवि दहिया गांव नाहरी के लिए रवाना हुए। दिल्ली सीमा के गांव बांकनेर में गांव के युवाओं की बाइक सवार टोली और हजारों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने उनका फूल बरसाकर भव्य स्वागत किया। इसके बाद गाजे-बाजे के साथ अपने गांव के लिए चले। रास्ते में जगह-जगह अन्य गांवों में भी रवि का फूल और नोटों की मालाओं के साथ स्वागत किया।

गांव पहुंचने पर प्रशंसकों की भारी भीड़ उनके सम्मान के लिए खड़ी थी। लोगों ने जमकर फूल बरसाए और तिरंगे लहराकर उनका स्वागत किया। मंच पर पहुंचते ही रवि जिंदाबाद के नारों से स्कूल का प्रांगण गूंज उठा। मंच पर मुख्यमंत्री, खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह, सांसद रमेश कौशिक, विधायक मोहन लाल बड़ौली, जिलाध्यक्ष तीर्थराणा, गजेंद्र फौगाट, पूर्व सरपंच महेश शर्मा, पूर्व सरपंच सुनील दहिया, कुलदीप ठेकेदार ने उनका स्वागत किया। गांव के ओलंपियन अर्जुन अवार्डी पहलवान अमित दहिया भी मंच पर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.