Move to Jagran APP

Kisan Andolan: किसान आंदोलन को एक और झटका, जीटी रोड पर प्रदर्शनकारियों के टेंट में भीषण आग

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक इस भीषण आग मे तीन टेंट पूरी तरह से जल गए। वहीं सूचना पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियों ने आग पर क़ाबू पाया। बताया जा रहा है कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 02:27 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 02:27 PM (IST)
Kisan Andolan: किसान आंदोलन को एक और झटका, जीटी रोड पर प्रदर्शनकारियों के टेंट में भीषण आग
जीटी रोड पर अचानक आंदोलनकारियों के टेंट में भीषण आग लग गई।

नई दिल्ली/सोनीपत, जागरण संवाददाता। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में बैठे किसान प्रदर्शनकारियों को एक के एक झटके लगते जा रहे हैं। एक ओर जहां लगातार प्रदर्शनकारी घट रहे हैं, वहीं दूसरी और बृहस्पतिवार को जीटी रोड पर अचानक आंदोलनकारियों के टेंट में भीषण आग लग गई। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, इस भीषण आग मे तीन टेंट पूरी तरह से जल गए। वहीं, सूचना पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियों ने आग पर क़ाबू पाया। बताया जा रहा है कि इसमें कोई जन हानि नहीं हुई है। 

loksabha election banner

उधर, तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की जंग भले ही फीकी पड़ती नजर आ रही हो, लेकिन उनके तेवर बरकरार हैं। उधर, कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे पर मांडौठी टोल प्लाजा को पुलिस-प्रशासन की ओर से मंगलवार को चालू कराने से भी किसान नाराज हैं। इतना ही नहीं, 24 घंटे के भीतर किसानों ने जोर जबरदस्ती दोनों टोल प्लाजा को दोबारा बंद करवा दिया। दरअसल, किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने वीडियो जारी कर इस टोल को दोबारा बंद कराने का आह्वान किया था। इस पर आंदोलनकारी बुधवार दोपहर 12 बजे यहां पहुंच गए। इसके बाद टोल की वसूली फिर से बंद करवा दी गई। यह अलग बात है कि इस दौरान यहां पर पुलिस बल तैनात था। एसडीएम और डीएसपी भी पहुंच गए, लेकिन आंदोलनकारियों को नहीं छेड़ा गया। बुधवार शाम तक टोल प्लाजा पर आंदोलनकारी जमे थे और दूसरी तरफ कुछ कदम पर पुलिस-प्रशासन का अमला। दोनों तरफ से एक-दूसरे की यहां से वापसी का इंतजार होता रहा। इससे पहले आंदोलनकारी टोल प्लाजा पर झंडे लेकर पहुंचे तो नारेबाजी शुरू कर दी गई।

आंदोलनकारियों का नेतृत्व कर रहे लोगों ने कहा कि वे किसी से झगड़ा करने के लिए नहीं आए, लेकिन जब तक आंदोलन चलेगा, तब तक वे टोल चालू नहीं होने देंगे। वहीं, गुरनाम सह चढ़ूनी ने बुधवार सुबह एक वीडियो जारी करके मांडौठी टोल को फिर से बंद कराने की अपील की थी। कहा था कि मांडौठी टोल को मंगलवार को पुलिस-प्रशासन ने चालू करवा दिया है।

गुरनाम सिंह चढू़नी ने आसपास व टीकरी बॉर्डर पर बैठे आंदोलनकारियों के साथ ही खुद के संगठन के लोगों से भी इस टोल पर पहुंचकर दोबारा से बंद कराने की अपील की थी। किसी तरह का झगड़ा न करने का आह्वान भी किया था। इसके बाद उनकी यूनियन से महिला नेत्री सुमन हुड्डा व अन्य आंदोलनकारी मांडौठी टोल पर पहुंचे और इसे दोबारा से बंद करवा दिया। टोल को बंद कराने के बाद पुलिस की ओर से एचएसआइआइडीसी (हरियाणा राज्य औद्योगिक संरचना एवं विकास निगम) की शिकायत पर आंदोलनकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। एसडीएम हितेंद्र कुमार ने बताया कि वरिष्ठ प्रबंधक प्रेम की ओर से इस बारे में टोल को जबरन बंद कराने के आरोप में शिकायत दी गई है।

टोल शुरू करवाकर ठीक नहीं किया

मंगवलार को पिपली टोल पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सत्यवान नरवाल ने कहा था कि संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर प्रदेश के टोल फ्री करवाए गए थे, लेकिन सरकार केजीपी-केएमपी के टोल शुरू करवा दिए हैं, जिससे किसानों और प्रशासन में टकराव की संभावना बन गई है। जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.