Move to Jagran APP

खुलासा: किसान नेताओं ने युवक से मारपीट कर कहलवाई थी, खून-खराबे की साजिश रचने की बात

पुलिस के अनुसार बेरोजगार योगेश से आंदोलन स्थल पर चाऊमीन खाने के दौरान किसानों के आइटी सेल के युवकों से झगड़ा हो गया था। युवकों ने लड़की छेड़ने का आरोप लगाते हुए उससे मारपीट की और अपने कैंप में ले गए।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 07:10 AM (IST)
खुलासा: किसान नेताओं ने युवक से मारपीट कर कहलवाई थी, खून-खराबे की साजिश रचने की बात
किसान नेताओं ने युवक से मारपीट कर कहलवाई थी, खून-खराबे की साजिश रचने की बात

सोनीपत, जागरण संवाददाता। कुंडली बार्डर पर किसान आंदोलन में हिंसा कराने की साजिश रचने का आरोप जिस युवक से किसान नेताओं ने लगवाया था, वे नेता ही संदेह के घेरे में आ गए हैं। पुलिस के अनुसार, बेरोजगार योगेश से आंदोलन स्थल पर चाऊमीन खाने के दौरान किसानों के आइटी सेल के युवकों से झगड़ा हो गया था। युवकों ने लड़की छेड़ने का आरोप लगाते हुए उससे मारपीट की और अपने कैंप में ले गए। उसको कैंप में पीटा गया और किसान नेताओं की हत्या कराने की बात उससे जबरन कहलवाई।

loksabha election banner

पुलिस टीम इस मामले में आरोपित किसान नेताओं की पहचान का प्रयास कर रही हैं। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि किसान नेताओं ने शुक्रवार रात को एक युवक को मीडिया के सामने पेश किया था। उसमें एक इंस्पेक्टर को आधार बनाकर पुलिस पर किसान नेताओं की हत्या की साजिश रचने के आरोप लगाए गए थे।

इसके बाद युवक को पुलिस को सौंप दिया गया था। पुलिस ने दो डीएसपी व सीआइए-1 के इंस्पेक्टर से उसकी जांच कराई। जांच में पाया गया कि योगेश के सभी आरोप बेबुनियाद हैं। वह करनाल में मुख्यमंत्री की सभा के मंच को उखाड़ने में शामिल नहीं था। उसके किसी संदिग्ध व्यक्ति या संगठन से संबंधों की पुष्टि भी नहीं हुई। कोरोना के कारण नौकरी जाने के बाद से वह बेरोजगार था।

वह कुंडली धरना स्थल पर गया था और चाऊमीन के ठेले पर किसान संगठन के युवकों से झगड़ा हो गया था। इसकी पुष्टि चाऊमीन का ठेला लगाने वाली महिला ने की है। एसपी ने बताया कि योगेश को कैंप में ले जाकर मारपीट की गई। वहीं, उसका बयान तैयार कराया गया।

योगेश ने बताया कि उसने डर की वजह से किसान नेताओं के कहे अनुसार, पुलिस पर आरोप लगाए। वह किसी पुलिस इंस्पेक्टर को नहीं जानता है। अब जांच के लिए दो टीम गठित की गई हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पूछताछ के लिए योगेश के माता-पिता व परिवार के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.