Move to Jagran APP

Kisan Andolan: निहंगों ने CRPF जवान पर तलवार से किया हमला, वारदात को अंजाम देकर फरार

कृषि कानून विरोधी आंदोलन में शामिल निहंगों ने सीआरपीएफ के जवान पर तलवार से हमला कर दिया। हमले में जवान घायल हो गया। जाम लगने को लेकर निहंगों और सीआरपीएफ के जवान में विवाद हो गया। शिकायत मिलने पर थाना कुंडली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 04:52 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 05:20 PM (IST)
Kisan Andolan: निहंगों ने CRPF जवान पर तलवार से किया हमला, वारदात को अंजाम देकर फरार
कृषि कानून विरोधी आंदोलन में शामिल निहंगों ने तलवार से किया सीआरपीएफ जवान पर हमला। फाइल फोटो

सोनीपत, जागरण संवाददाता। कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में शामिल निहंगों ने सीआरपीएफ के जवानों के हमला बोल दिया। एक जवान के सिर व पीठ पर तलवार से वार कर घायल कर दिया गया। ड्यूटी से लौट रहे जवानों ने निहंगों से सड़क पर खड़ी उनकी कार को थोड़ा साइड में करने को कहा था। सीआरपीएफ जवान पर हमला करके निहंग वहां से भाग गए। हमले की सूचना के बाद कुंडली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। सीआरफएफ के एएसआइ ने पुलिस को निहंगों के हमला करने की शिकायत दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

prime article banner

कृषि कानूनों के विरोध में कुंडली बार्डर पर आंदोलन चल रहा है। इसमें काफी संख्या में निहंग भी शामिल हैं। वहां पर सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ को भी तैनात किया गया है। शनिवार रात करीब दो बजे सीआरपीएफ के पांच-छह जवान अपनी ड्यूटी पूरी करके सरकारी वाहन से कैंप की ओर जा रहे थे।

सीआरपीएफ के एएसआइ शंभू सिंह ने पुलिस को बताया कि जब उनका वाहन रसोई ढाबे के पास मोड़ पर पहुंचा तो वहां पर जाम लगा हुआ था। उन्होंने अपने साथी जवानों को उतरकर देखने को कहा। जवानों ने पाया कि आंदोलन में शामिल निहंगों की एक कार सड़क पर गलत तरीके से खड़ी थी। उससे वाहनों को निकलने में परेशानी हो रही थी। उसके चलते मोड़ पर लंबा जाम लग गया था।

इस पर जवानों ने निहंगों से कार को सड़क से हटाकर साइड में लगाने को कहा। इससे वहां मौजूद सात-आठ निहंग आक्रोशित हो गए। उन्होंने जवानों को गालियां देनी शुरू कर दीं। उनको समझाने का प्रयास किया गया। इस पर एक निहंग ने तलवार से जवान पर हमला बोल दिया। तलवार का पहला वार जवान की पीठ पर किया गया। दूसरा वार उसके सिर पर किया गया। तलवार लगने से जवान घायल हो गया, जबकि निहंग वहां से भाग निकले। घायल जवान को उपचार के लिए कंपनी के अस्पताल में ले जाया गया। वहीं घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।

कुंडली थाने के एसएचओ रवि कुमार ने बताया कि सीआरपीएफ के जवानों और निहंगों में विवाद हुआ है। इसकी जानकारी सीआरपीएफ की ओर से दी गई है। सीआरपीएफ के एक जवान को चोटें आई हैं। मामले की जांच की जा रही है। हमलावर निहंगों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित निहंगों पर यथोचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.