Move to Jagran APP

पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद आरोपित पहुंचे वैष्णो देवी माता के दरबार, मांगी माफी

पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद आरोपित मान रहे थे कि उन्होंने कोई सबूत नहीं छोड़ा है जबकि पुलिस सिपाही रविंद्र की हथेली पर लिखे कार के नंबर से सुराग लगाते जींद पहुंच गई थी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 09:45 PM (IST)
पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद आरोपित पहुंचे वैष्णो देवी माता के दरबार, मांगी माफी
पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद आरोपित पहुंचे वैष्णो देवी माता के दरबार, मांगी माफी

सोनीपत [संजय निधि]। गोहाना में एसपीओ और सिपाही की हत्या के बाद आरोपित नीरज और विकास को उम्मीद नहीं थी कि पुलिस किसी भी तरह उनका पता लगा सकती है। पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद आरोपित मान रहे थे कि उन्होंने कोई सबूत नहीं छोड़ा है, जबकि पुलिस सिपाही रविंद्र की हथेली पर लिखे कार के नंबर से सुराग लगाते जींद पहुंच गई थी। वहां, पुलिस मुठभेड़ में मुख्य आरोपित अमित मारा गया और विकास पुलिस टीम से बचकर भाग निकला।

loksabha election banner

दोनों वैष्‍णो देवी जाकर मांगी माफी

विकास ने आरोपित नीरज से संपर्क किया और दोनों चंडीगढ़ पहुंचे, वहां से दोनों माता वैष्णो देवी पहुंचे। दोनों ने दूर से ही माता से दो हत्याओं के लिए मन ही मन माफी मांगी। यह बातें दो पुलिसकर्मियों के हत्यारोपित विकास और नीरज ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में बताई हैं।

एक सप्ताह में गिरफ्तार

सीआइए-2 की टीम ने बुटाना चौकी के पुलिसकर्मियों कप्तान सिंह और रविंद्र की हत्या के एक सप्ताह बाद आरोपित विकास और नीरज को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है। दरअसल सीआइए-2 की टीम इनको लेकर माता वैष्णो देवी, जम्मू और कटरा जाएगी। आराेपितों ने शुरुआती पूछताछ में बताया कि वह एक जुलाई को जम्मू भाग गए थे। सीआइए-2 को नीरज ने बताया कि 30 जून की शाम को विकास का फोन आया था। उसने बोला कि नीरज जल्दी मुझको मिल, यार पुलिस को हमारा पता चल गया, अमित मुठभेड़ में मारा गया। जींद में पुलिस के होने की सूचना पर वे भाग गए। दोनों अगले दिन चंडीगढ़ में मिले।

कटरा में बिताया समय

वहां से एक जुलाई को जम्मू व वहां से कटरा चले गए। नीरज ने बताया कि उन्होंने दूर से ही माता वैष्णो देवी से दोनों की हत्याओं के लिए माफी मांगी कि नशे में उनसे बड़ी गलती हो गई थी। फरारी का ज्यादातर समय कटरा के होटल में बिताया। किसी ने भी अपना मोबाइल प्रयोग नहीं किया। नया मोबाइल और सिम लेकर अपने परिचितों से मामले की जानकारी लेते रहे। अब वह पुलिस की सक्रियता कम होने की सूचना पर एक वकील से मिलने आए थे, जो उनकी सहायता कर सके। इसी बीच पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पता रही सच्‍चाई

शुरुआती पूछताछ में आरोपित विकास और नीरज जम्मू जाने की बात कह रहे हैं। वह कटरा के होटल में ठहरे थे। आरोपितों को कटरा ले जाया जाएगा। वहां पर इनके दावों की सच्चाई पता की जाएगी। इनसे हत्याकांड के संबंध में जरूरी जानकारी प्राप्त की जानी है।

बिजेंद्र सिंह, जांच अधिकारी-सीआइए-2


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.