Move to Jagran APP

बाल ग्राम में में बढ़ाई जाएं रचनात्मक गतिविधियां

महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने शुक्रवार को बाल ग्राम राई का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 05:11 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 05:11 PM (IST)
बाल ग्राम में में बढ़ाई जाएं रचनात्मक गतिविधियां
बाल ग्राम में में बढ़ाई जाएं रचनात्मक गतिविधियां

जागरण संवाददाता, राई : महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने शुक्रवार को बाल ग्राम, राई का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यहां रह रहीं बच्चियों की रिहायश से लेकर उनके खानपान की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह बच्चियों की रचनात्मक गतिविधियों को बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार करें, ताकि उनका सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जा सके।

prime article banner

पलवल में पार्टी के एक समारोह से लौटने के दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री ढांडा अचानक बाल ग्राम पहुंच गईं। यहां पहुंचते ही उन्होंने वहां मौजूद कर्मचारियों से बच्चियों की पूरी दिनचर्या से लेकर उनके लिए उपलब्ध संसाधनों की जानकारी ली। उन्होंने पहले हाउस मदर से उनकी निगरानी में रह रहे बच्चों को लेकर जानकारी ली तथा इसके बाद में सभी आठ हाउस में जाकर बच्चियों से मुलाकात की। इस दौरान बच्चियों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया और उनके लिए इंडोर एक्टिविटी में कमी पर संज्ञान लिया। जिला कार्यक्रम अधिकारी शांति जून को राज्यमंत्री ने बच्चियों के लिए रचनात्मक गतिविधियों में बढ़ोतरी करने के लिए शीघ्र प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए बच्चियों को अधिक से अधिक रचनात्मक गतिविधियों में सम्मिलित करने की जरूरत है। इसके साथ ही बाल ग्राम राई में स्टाफ की कमी को पूरा करने के निर्देश भी दिए गए। निरीक्षण उपरांत ढांडा ने कहा कि प्रदेश में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित सभी केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ उनमें नवोन्मेषी योजनाओं पर काम करने की तैयारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.