Move to Jagran APP

जनवरी तक बेसहारा पशुओं को मिले आश्रय व सड़कें हों गड्ढामुक्त

जिले के सभी अधिकारी 26 जनवरी तक बेहसहारा पशुओं को आश्रय दिलाने के अलावा सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का कार्य करें। साथ ही अन्य योजनाओं को पूर्णरूप से अमलीजामा पहनाने के गंभीर हों। यह निर्देश मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. राकेश गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से विकासपरक योजनाओं की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए। इस दौरान उन्होंने पीएनडीटी एक्ट में बेहतरीन कार्य के लिए जिला के स्वास्थ्य अधिकारियों को बधाई भी दी। वहीं, ¨लगानुपात में और अधिक सुधार करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को छापेमारी अभियान में तेजी लाने व ¨लग जांच करने वालो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:01 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:01 PM (IST)
जनवरी तक बेसहारा पशुओं को मिले आश्रय व सड़कें हों गड्ढामुक्त
जनवरी तक बेसहारा पशुओं को मिले आश्रय व सड़कें हों गड्ढामुक्त

जागरण संवाददाता, सोनीपत: जिले के सभी अधिकारी 26 जनवरी तक बेसहारा पशुओं को आश्रय दिलाने के अलावा सभी सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने का कार्य करें। साथ ही अन्य योजनाओं को पूर्णरूप से अमलीजामा पहनाने के प्रति गंभीर हों। यह निर्देश मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. राकेश गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से विकासपरक योजनाओं की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने पीएनडीटी एक्ट में बेहतरीन कार्य के लिए जिला के स्वास्थ्य अधिकारियों को बधाई भी दी। वहीं, ¨लगानुपात में और अधिक सुधार करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को छापेमारी अभियान में तेजी लाने व ¨लग जांच करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

डॉ. गुप्ता ने कहा कि बेसहारा पशुओं को पकड़कर नंदीशाला व गोशाला में छोड़ने के अभियान में फिर से तेजी लाने के लिए विशेष कार्य योजना बनाई जाए। 26 जनवरी तक पूरे हरियाणा की सड़कों को कैटल फ्री किया जाएगा। इसके अलावा विकासकारी योजनाओं में सरकारी पैसे का दुरुपयोग करने वाले संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास विभाग और पुलिस विभाग को आपसी सामंजस्य के साथ पीएनडीटी के तहत छापेमारी, सीएम ¨वडो व सोशल मीडिया से संबंधित लंबित शिकायतों का शीघ्र निवारण, सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए वाहन चालकों में जागरूकता, प्रथम चरण में हर ब्लॉक से पांच पंचायतों को चुनकर उनमें ई-पंचायत प्रणाली तथा सरल व अंत्योदय प्रोजेक्ट को भी शत-प्रतिशत ढंग से लागू करने के निर्देश दिए।

उन्होंने हरपथ और स्वच्छ एप के माध्यम से सड़कों में बने गड्ढे व गंदगी से संबंधित शिकायतों का निवारण करने को कहा। साथ ही एप पर आने वाली जन शिकायतों को निर्धारित समयावधि में निपटारा किया जाए। इतना ही नहीं चेतावनी दी कि शिकायतों का निवारण करने में देरी वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। अंत में उन्होंने पर्यावरण की स्वच्छता व संरक्षण के मद्देनजर पानी की बर्बादी रोकने, पॉलीथिन का प्रयोग न होने देने, सरकारी कार्यालयों में एलईडी लाइटों का प्रयोग करने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर उपायुक्त विनय ¨सह, अतिरिक्त उपायुक्त मंदीप कौर, एसडीएम प्रशांत पंवार, श्वेता सुहाग, सुरेंद्र पाल, आशीष कुमार, एएसपी राजीव देशवाल आदि अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.