Move to Jagran APP

हैकर्स को तलाशने में जुटा एचएसआइआइडीसी

आइएमटी खरखौदा के 450 वर्ग मीटर प्लाटों की ई-नीलामी में गड़बड़ी करने वाले को तलाश करने में एचएसआइआइडीसी की टीम सरगर्मी से जुटी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jan 2022 03:01 AM (IST)
हैकर्स को तलाशने में जुटा एचएसआइआइडीसी
हैकर्स को तलाशने में जुटा एचएसआइआइडीसी

संवाद सहयोगी, खरखौदा : आइएमटी, खरखौदा के 450 वर्ग मीटर प्लाटों की ई-नीलामी में गड़बड़ी करने वाले को तलाश करने में एचएसआइआइडीसी की टीम सरगर्मी से जुटी हुई है। वरिष्ठ अधिकारी की अगुवाई में कई टीमें जांच में लगी हैं, जिसमें आइटी सेल की तरफ से ई-नीलामी में हिस्सा लेते हुए बोली को 54 लाख तक पहुंचाने वाले को खोजा जा रहा है। विभाग हैकर्स पर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में है। अधिकारियों को विभाग की साइट हैक करने की भी आशंका है।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को एचएसआइआइडीसी की तरफ से आइएमटी, खरखौदा के 450 वर्ग मीटर के प्लाटों की ई-नीलामी की गई थी। प्लाट का रिजर्व प्राइस प्रति वर्ग मीटर 14,200 रुपये था, लेकिन नीलामी में किसी ने 54 लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर की बोली लगा दी गई। आपत्ति दर्ज होने पर विभाग ने न केवल नीलामी को ही रद कर दिया बल्कि चीफ को-आर्डिनेटर इंडस्ट्रीज और एचओडी (एस्टेट) सुनील शर्मा की अगुवाई में एक जांच टीम का गठन कर जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों को आशंका है कि हैकर्स ने ई-नीलामी के दौरान छेड़छाड़ करते हुए बोली को 54 लाख तक पहुंचाया है। विभाग का आइटी सेल जांच में जुटा है। अधिकारी सोमवार तक आरोपित का पता लगाने की बात कह रहे हैं। इसके बाद उस पर आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया जाएगा। जांच जारी है, हर पहलू को बारीकी से परखा जा रहा है। जल्द ही बोली को प्रभावित करने वालों का पता लगा लिया जाएगा, इसके बाद उन पर कार्रवाई की जाएगी।

- सुनील शर्मा, चीफ को-आर्डिनेटर इंडस्ट्रीज और एचओडी (एस्टेट)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.