Move to Jagran APP

कर्मचारियों को वेतन देने के लिए कर्ज ले रही है सरकार: चौटाला

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण आज व्यापारी कर्मचारी किसान सभी वर्ग परेशान हैं। जब इनेलो की सरकार थी तो समय पर बुजुर्गों को पेंशन कर्मचारियों को वेतन मिलता था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Dec 2021 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 19 Dec 2021 06:19 PM (IST)
कर्मचारियों को वेतन देने के लिए कर्ज ले रही है सरकार: चौटाला
कर्मचारियों को वेतन देने के लिए कर्ज ले रही है सरकार: चौटाला

जागरण संवाददाता, सोनीपत: इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण आज व्यापारी, कर्मचारी, किसान सभी वर्ग परेशान हैं। जब इनेलो की सरकार थी तो समय पर बुजुर्गों को पेंशन, कर्मचारियों को वेतन मिलता था। फिर भी प्रदेश का खजाना भरा हुआ था, लेकिन आज सरकार के पास खजाने के स्थान पर हजारों करोड़ रुपये कर्ज है। इस कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए भी सरकार को कर्ज लेना पड़ता है। यहां तक की कर्मचारियों के वेतन तक के लिए सरकार कर्ज ले रही है। वे रविवार को महिला जिला अध्यक्ष राजबाला गहलोत के गृह प्रवेश कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

loksabha election banner

कार्यक्रम के दौरान मीडिया से मुखातिब इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अपने शासनकाल में कितने युवाओं को नौकरी दी, उन्हें यह बताना चाहिए। गठबंधन सरकार युवाओं को रोजगार के नाम पर बहका रही है। पूर्व में हमने युवाओं को नौकरी दी, लेकिन बाद की सरकारों को यह बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने झूठा केस बनाकर हमें जेल भेज दिया, जबकि हमारे द्वारा लगाए गए अध्यापकों की पदोन्नति भी हुई। इसका हमें जरा भी मलाल नहीं है। अगर हमारी सरकार बनती है तो हम फिर पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को नौकरी देंगे। एक तरफ सरकार जमीन के रिकार्ड को आनलाइन करने का काम कर रही है तो दूसरी तरफ पटवारी इंतकाल के नाम पर लोगों से हजारों रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। हम अपनी सरकार बनने पर इस सिस्टम को भी ठीक करेंगे। इस मौके पर जिला अध्यक्ष कृष्ण मलिक, फूलकुमार चौहान, युवा जिलाध्यक्ष कुणाल गलावत, सतपाल गोयल, एडवोकेट बाल किशन शर्मा, विकास मलिक आदि मौजूद थे। इनेलो सुप्रीमो ने दी श्रद्धांजलि: इनेलो व्यापार प्रकोष्ठ के महासचिव मनीष जैन के आवास पर पहुंचकर इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने डीसी जैन शिक्षा समिति (डीसी जैन कालेज आफ एजुकेशन) के संस्थापक स्व. जगदीश राय जैन को श्रद्धासुमन अर्पित की। परिवार को सांत्वना देते हुए उन्होंने कहा की जगदीश जैन कर्मठ कार्यकर्ता व समाजिक व्यक्ति थे। उन्होंने समाज में शिक्षा प्रसार के लिए विभिन्न शिक्षा समितियों की स्थापना की। उनकी शिक्षा और समाज के प्रति समर्पण को सदैव याद रखा जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ जगबीर मलिक, जितेंद्र नांदल (बबलू), व्यापार प्रकोष्ठ सोनीपत के अध्यक्ष राकेश जैन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.