Move to Jagran APP

जींद में बदमाशों से हुई थी युवतियों की दोस्ती, लॉकडाउन में भी होती थी मुलाकात

दो पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में जांच टीम को मुख्य आरोपित अमित के मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल से अहम सुराग मिले हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 07:52 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:16 AM (IST)
जींद में बदमाशों से हुई थी युवतियों की दोस्ती, लॉकडाउन में भी होती थी मुलाकात
जींद में बदमाशों से हुई थी युवतियों की दोस्ती, लॉकडाउन में भी होती थी मुलाकात

परमजीत, गोहाना (सोनीपत)

loksabha election banner

दो पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में जांच टीम को मुख्य आरोपित अमित के मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल से अहम सुराग मिले हैं। वारदात के समय वहां मौजूद दोनों युवतियों का भी पता चला है, जो गांव बुटाना की रहने वाली हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों युवतियां पुलिस मुठभेड़ में मारे गए मुख्य आरोपित अमित और फरार चल रहे हत्याकांड के चौथे आरोपित नीरज के संपर्क में थी। एक युवती जींद में अपने किसी परिचित के पास अक्सर आती-जाती थी, जहां उसकी मुलाकात अमित से हो गई और फिर दोस्ती बढ़ गई। इसके बाद अमित का बुटाना आना-जाना बढ़ गया था।

पुलिस ने जब अमित की कॉल डिटेल खंगाली तो पता चला कि वह गांव बुटाना में दो नंबरों पर करीब छह माह से लगातार बातचीत करता था। इनमें से एक नंबर बुटाना के एक युवक का था और दूसरा युवती का, जिससे मिलने वह अक्सर बुटाना आता-जाता था। उसके साथ चौथा आरोपित नीरज भी आता था, जिसके कारण उसकी दोस्ती दूसरी युवती से हो गई। बताया जाता है कि दोनों चचेरी बहनें हैं। नीरज और अमित दोनों युवतियों के नंबर पर लगातार बात करते थे। नंबरों के आधार पर पुलिस ने मौके पर मौजूद दोनों युवतियों की पहचान भी कर ली है। बताया जाता है कि लॉकडाउन से पूर्व भी युवतियां जींद में अपने परिचित के पास रहने गई थी। लॉकडाउन के कारण वे वापस अपने गांव लौट आईं। लॉकडाउन में कुछ ढील मिलने के बाद अमित व नीरज अकसर गांव बुटाना उनसे मिलने आया करते थे। वारदात के दिन अमित व नीरज ने गांव बुटाना में युवतियों से मिलने का प्लान बनाया। महिला मित्रों से बातचीत होने के बाद उन्होंने संदीप और विकास से संपर्क किया और शादी में शामिल होने का बहाना बनाकर गांव बुटाना चलने का कार्यक्रम बनाया। इसके बाद चारों गांव बुटाना आए और रात के समय दोनों युवतियों को साथ लेकर गांव के नजदीक स्थित बंद पड़े हरियाली बाजार भवन पहुंच गए। वहां पर आवारागर्दी करने लगे। इसी दौरान गश्त करते हुए एसपीओ कप्तान सिंह व सिपाही रविद्र मौके पर पहुंच गए और टोकने पर चारों ने मिलकर उनकी हत्या कर दी। अमित के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल से कई अहम सुराग मिले हैं। इसी से पता चला कि अमित करीब छह माह से गांव बुटाना में दो नंबरों पर लगातार संपर्क कर रहा था। हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- उदय सिंह मीणा, एएसपी, गोहाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.