Move to Jagran APP

बिके प्लाट को गलत तरीके से दोबारा बेचकर ठगे आठ लाख 40 हजार

गांव भोगीपुर के दो व्यक्तियों ने बिके प्लाट को दोबारा गलत तरीके से एक विधवा महिला को बेचकर आठ लाख 40 हजार रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 07:33 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:33 PM (IST)
बिके प्लाट को गलत तरीके से दोबारा बेचकर ठगे आठ लाख 40 हजार
बिके प्लाट को गलत तरीके से दोबारा बेचकर ठगे आठ लाख 40 हजार

संस, गन्नौर : गांव भोगीपुर के दो व्यक्तियों ने बिके प्लाट को दोबारा गलत तरीके से एक विधवा महिला को बेचकर आठ लाख 40 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित महिला ने मामले की शिकायत थाना गन्नौर में दी, लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर विवाहिता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत ने सुनवाई करते हुए थाना गन्नौर को आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। इसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

गांव राजलूगढ़ी की 55 वर्षीय कमला देवी ने बताया कि जून, 2020 में गांव भोगीपुर के प्रवीन और जगतसिंह उसे अपना 150 वर्ग गज का प्लाट बेचने के लिए उसके पास आए थे। उनकी बातों में आकर उसने आरोपितों के साथ आठ लाख 40 हजार रुपये में प्लाट का सौदा तय कर लिया। 16 जुलाई, 2020 को उसने आरोपितों छह लाख का चेक सौंप दिया और दो लाख 40 हजार नकद दिए और एक एग्रीमेंट किया जिस पर आरोपितों और गवाह ने हस्ताक्षर किए हैं। कोरोना लाकडाउन के चलते प्लाट का बयनामा पंजीकृत नहीं हो सका। आरोपितों ने उसे आश्वासन दिया था कि लाकडाउन खुलने के बाद वह प्लाट को उसके नाम करवा देंगे। दिसंबर, 2021 जब उसने आरोपितों से प्लाट का बयनामा पंजीकृत करवाने को कहा तो उन्होंने उसे तहसील से कागजात तैयार करवाने को बोल दिया। महिला का आरोप है कि तहसील में जब उसने जमीन का रिकार्ड निकलवाया तो आरोपितों के नाम कोई प्लाट नहीं था, क्योंकि 16 जुलाई, 2020 से पहले ही आरोपित जमीन बेच चुके थे। इसका पता चलने पर जब वह अपने बेटे के साथ प्रवीन और जगतसिंह से मिली तो दोनों ने उन्हें गालियां दी और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने अदालत के आदेश के बाद पीड़िता की शिकायत पर आरोपित प्रवीन व जगत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.