Move to Jagran APP

किसान की गला घोंटकर हत्या, शव खेत में फेंका

गांव पिपलीखेड़ा के किसान की हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया गया। शुक्रवार की सुबह खेत में शव मिलने पर पुलिस को सूचना दी गई। गन्नौर डीएसपी जोगेंद्र राठी और बड़ी थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 05:25 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 05:25 PM (IST)
किसान की गला घोंटकर हत्या, शव खेत में फेंका
किसान की गला घोंटकर हत्या, शव खेत में फेंका

संवाद सहयोगी, गन्नौर: गांव पिपलीखेड़ा के किसान की हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया गया। शुक्रवार की सुबह खेत में शव मिलने पर पुलिस को सूचना दी गई। गन्नौर डीएसपी जोगेंद्र राठी और बड़ी थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की।

loksabha election banner

मृतक की पहचान गांव पिपलीखेड़ा के 43 वर्षीय किसान सोमबीर के रूप में हुई। किसान की मोटरसाइकिल भी वहीं खड़ी मिली। मृतक के गले पर जर्सी बंधी हुई थी। पुलिस ने मौके पर एफएसएल टीम को बुलवाया और नमूने एकत्रित करवाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया।

स्वजन की शिकायत पर गांव के ही उसके दोस्त मनजीत के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आशंका जता रही है कि दोनों दोस्तों में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई होगी, इसके बाद मनजीत ने सोमबीर का जर्सी से गला घोंट दिया और फरार हो गया। मृतक के स्वजन से पूछताछ पर पता चला कि सोमबीर बृहस्पतिवार की सुबह 11 बजे अपने घर से खाद खरीदने के लिए 50 हजार रुपये लेकर बाइक से निकला था, लेकिन शुक्रवार की सुबह उनका शव गांव के खेत में पड़ा मिला। मृतक के बेटे नीरज ने गांव के ही मनजीत पर हत्या करने की आशंका जताई है। गांव के मनजीत के साथ ही घूमता था सोमबीर: नीरज का कहना है कि उसके पिता सोमबीर खेती करते थे। बृहस्पतिवार की सुबह 11 बजे घर से खाद लाने के लिए निकले थे। शुक्रवार की सुबह उन्हें एक खेत के मालिक ने सूचना दी कि उसके खेत में सोमबीर मृत अवस्था में पड़े हैं। इस पर उन्होंने पुलिस को सूचित किया। उसके पिता के गले पर जर्सी बंधी हुई थी। नीरज का कहना है कि उसके पिता गांव के मनजीत के साथ ही घूमते थे। बृहस्पतिवार शाम को भी उसके पिता मनजीत के साथ देखे गए थे। उन्हें पूरा शक है कि मनजीत ने उसके पिता गला घोंटकर हत्या की है।

पुलिस को गांव पिपलीखेड़ा के खेत में एक किसान का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। स्वजन की शिकायत पर गांव के ही मनजीत के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- देवेंद्र कुमार, प्रभारी, थाना बड़ी अमरूद व्यापारी पर जानलेवा हमला

जागरण संवाददाता, सोनीपत: गांव दीपालपुर स्थित अमरूद के बाग में व्यापारी पर हमला करने के साथ ही उसका अपहरण कर रास्ते में फेंकने का मामला सामने आया है। पीड़ित व्यापारी करीब एक महीने तक अस्पताल में रहा और अब छुट्टी मिलने के बाद राई थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश के जिला हापुड़ के गांव गौदी के रहने वाले शराफत ने राई थाना पुलिस को बताया कि उसने गांव दीपालपुर और ककरोई में अमरूद के बाग किराये पर ले रखे हैं। वह 29 अक्टूबर को गांव दीपालपुर स्थित बाग में था। इसी दौरान कार सवार चार युवक उसके बाग में पहुंचे थे। युवक उसके गांव के ही रहने वाले उमेद, रिफाकत, नदीम और समीर थे। उन्होंने बाग में आते ही उस पर पाइप-डंडों से हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया। उसके पैरों पर गंभीर चोट मारी गई। बाद में उन्होंने उसे उठाकर अपनी कार में डाल लिया और अपहरण कर लिया।

बाद में उसके सिर पर नुकीले हथियार से वार कर उसे दीपालपुर-पलड़ी रोड पर फेंक दिया और फरार हो गए। वह बेसुध हो गया। उसे पहले नागरिक अस्पताल सोनीपत और बाद में उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित अस्पताल में उपचार दिलवाया गया। पुलिस को उसकी हादसे में घायल होने की सूचना मिली थी। पुलिस उसके बयान दर्ज करने मेरठ गई तो चिकित्सक ने उसे बयान देने के काबिल नहीं बताया। अब अस्पताल से छुट्टी होने पर शराफत के भाई मुन्नवर ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने उसके बयान दर्ज किए तो हमला और अपहरण किए जाने का पता लगा। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.