Move to Jagran APP

पूर्ण बहुमत ही नहीं, विपक्ष का भी हो जाएगा सफाया : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार ने जो काम किए उससे एक माहौल बना है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 06:13 AM (IST)
पूर्ण बहुमत ही नहीं, विपक्ष का भी हो जाएगा सफाया : मुख्यमंत्री
पूर्ण बहुमत ही नहीं, विपक्ष का भी हो जाएगा सफाया : मुख्यमंत्री

संवाद सहयोगी, खरखौदा (सोनीपत) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार ने जो काम किए उससे एक माहौल बना है। माहौल ऐसा है कि भाजपा एक बार फिर से प्रदेश में पूरी बहुमत के ही साथ नहीं, बल्कि विपक्ष का सफाया करते हुए आएगी। भाजपा ने पारदर्शी सरकार देने का काम किया है। हमने नौकरियों से लेकर ट्रांसफर तक में पारदर्शिता लाने का काम किया। बगैर जातपात की सोच रखे और बगैर पर्ची-खर्ची के हमने हर वर्ग को नौकरी दी।

prime article banner

मुख्यमंत्री रविवार को खरखौदा में भाजपा प्रत्याशी मीना रानी की ओर से आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने समय का हवाला देते हुए मंच पर चढ़ने के साथ ही माइक थाम ली और बोलना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने नारा दिया था कि ना खाएंगे, ना खाने देंगे। अब एक कदम आगे बढ़ते हुए कह रहे हैं कि जिन्होंने खाया है, वो भी निकालने का काम किया है और आगे भी करते रहेंगे। जनता का पैसा जनता को वापस मिले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर काम कर रहे हैं। हमने भी ऐसा ही किया और आज प्रदेश हर मायने में पहले के मुकाबले सु²ढ़ हुआ है। एक झूठ की गठरी कांग्रेस बांधे फिर रही है, जिसमें एक लाख 25 हजार करोड़ की घोषणाएं की गई हैं जिनका खुद कांग्रेस को ही पता नहीं है कि पूरा कैसे करेंगे। जजपा प्रत्याशी के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसकी पहले से ही आरक्षण की आड़ में दंगे करवाने के साजिश के ऑडियो वायरल हो रहे हों, उसे पार्टी ने किनारे करना ही ठीक समझा। हमारी भाजपा की प्रत्याशी मीना रानी उससे 100 गुणा अच्छी हैं। मुल्यांकन कर बढ़ेगी बुढ़ापा पेंशन :

सभा से पूर्व पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बुढ़ापा पेंशन अभी दो हजार रुपया है, लेकिन यह इन पांच वर्षों में तीन हजार रुपये हो जाएगी। इसके साथ ही समय-समय पर पेंशन का मुल्यांकन होता रहेगा। जिस तरीके से महंगाई दर बढ़ेगी, उसके आधार पर इसमें बढ़ोतरी होगी। यह हमने अपने संकल्प पत्र में लिख हुआ है। हम किसानों की आमदन को बढ़ाने का काम करेंगे, उनको अपने पैरों पर खड़ा करेंगे। हरियाणा प्रदेश में अन्य राज्यों की तरह किसानों की स्थिति नहीं है। हमने किसानों का चार हजार 750 करोड़ रुपये पहले ही माफ करने का काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.