Move to Jagran APP

जो पंचायत लिखकर देगी उस गांव में दिन में दी जाएगी बिजली आपूर्ति

बिजली निगम ने गेहूं की कटाई शुरू होने से पहले मार्च के अंतिम सप्ताह में गांवों में दिन में बिजली सप्लाई बंद कर दी थी। निगम अधिकारियों ने यह फैसला गेहूं की फसल में आगजनी की संभावनाओं के मद्देनजर लिया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 05:24 PM (IST)
जो पंचायत लिखकर देगी उस गांव में 
दिन में दी जाएगी बिजली आपूर्ति
जो पंचायत लिखकर देगी उस गांव में दिन में दी जाएगी बिजली आपूर्ति

संवाद सहयोगी, गोहाना : बिजली निगम गांवों में दिन में बिजली सप्लाई को लेकर कोई जोखिम नहीं लेगा। जिस गांव की पंचायत लिखकर देगी उसी गांव में दिन में बिजली सप्लाई दी जाएगी। निगम अधिकारियों ने यह फैसला इन दिनों गेहूं के फानों से भूसा बनाने का काम चला होने के चलते लिया है।

loksabha election banner

बिजली निगम ने गेहूं की कटाई शुरू होने से पहले मार्च के अंतिम सप्ताह में गांवों में दिन में बिजली सप्लाई बंद कर दी थी। निगम अधिकारियों ने यह फैसला गेहूं की फसल में आगजनी की संभावनाओं के मद्देनजर लिया था। गेहूं या फानों में अगर दूसरे कारणों से आग लगती है तब किसान वहां से बिजली लाइन गुजरने होने पर स्पार्किंग से आग लगने का दावा करते हैं। इसी के चलते दिन में गांवों में बिजली सप्लाई बंद की गई थी। अब गेहूं की कटाई का काम लगभग पूरा हो चुका है। अधिकतर किसानों ने गेहूं की कटाई कंबाइनों से करवाई है। काफी किसान फानों से भूसा बनवा चुके हैं और कुछ का काम बाकी है। ग्रामीण अब बिजली निगम से गांवों में दिन में बिजली सप्लाई देने की मांग करने लगे हैं। ग्रामीण निगम के अधिकारियों से मोबाइल पर संपर्क करके बिजली सप्लाई चालू करने को कहते हैं। निगम के अधिकारी इस मामले में जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। अधिकारियों का कहना है कि जो ग्राम पंचायत लिख कर देगी उस गांव में दिन में बिजली सप्लाई चालू कर दी जाएगी। जो पंचायत लिखकर नहीं देगी उनमें 15 मई के बाद शेड्यूल के अनुसार बिजली सप्लाई दी जाएगी।

---

अब भी काफी गांवों में फांस बचे हैं और किसान रिपर से भूसा बनवा रहे हैं। अधिकारियों के पास यह जानकारी नहीं है कि किस गांव में गेहूं की कटाई और भूसा बनवाने का काम पूरा हो चुका है। ऐसे में जो ग्राम पंचायत लिख कर देगी उस गांव में दिन में बिजली सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

धर्मबीर सिंह छिक्कारा, एक्सईएन, गोहाना, बिजली निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.