Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

आंगनबाड़ी वर्करों और हेल्परों ने मंगलवार को गोहाना में सड़क पर उतर कर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। वर्कर और हेल्पर पुराना बस स्टैंड स्थित विधायक जगबीर सिंह मलिक के निवास पर पहुंची और वहां भी प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 05:22 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
आंगनबाड़ी वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोहाना : आंगनबाड़ी वर्करों और हेल्परों ने मंगलवार को गोहाना में सड़क पर उतर कर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। वर्कर और हेल्पर पुराना बस स्टैंड स्थित विधायक जगबीर सिंह मलिक के निवास पर पहुंची और वहां भी प्रदर्शन किया। वर्करों ने कहा कि विपक्ष के नेता भी उनकी मांगों को लेकर कुछ नहीं बोल रहे हैं। विधायक की गैर मौजूदगी में वर्करों ने उनके पर्सनल सचिव नरेंद्र सांगवान को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। सांगवान ने आश्वासन दिया कि विधायक मलिक उनकी मांगों को विधानसभा में उठाएंगे।

loksabha election banner

गीता रानी, अनु नागर, उषा रानी, सुमन सोना आदि ने कहा कि हम 2018 में प्रधानमंत्री द्वारा की गई घोषणा को लागू करने की मांग कर रही हैं। आंगनबाड़ी वर्करों और हेल्परों की मांग है जब तक उन्हें कर्मचारी नहीं बनाया जाता है तब तक सरकार न्यूनतम वेतन 24,000 रुपये और 16,000 हजार रुपये दे। 2018 में की गई महंगाई भत्ते की घोषणा में बकाया एरियर जोड़कर तुंरत दिया जाए। उन्हें सेवानिवृत्त का लाभ दिया जाए और आंगनबाड़ी वर्करों को सुपरवाइजर पद पर पदोन्नत किया जाए। आंगनबाड़ी केंद्रों पर बढ़ाया हुआ किराया लागू किया जाए। सीटू नेता एआर सिधु, जिला अध्यक्ष आनंद शर्मा, सुनीता, सर्व कर्मचारी संघ के नेता सुरेश यादव आदि ने कहा कि विपक्ष के नेता भी आंगनबाड़ी वर्करों की मांग को ठीक तरह से नहीं उठा रहे हैं। ईश्वर सिंह राठी ने कहा कि 26 जनवरी को तिरंगा दिवस मनाया जाएगा, जिसमें पंचायत भवन सोनीपत में इकट्ठा होकर शहर में तिरंगा लेकर प्रदर्शन किया जाएगा। 27 जनवरी को काली चुन्नी और झंडे लेकर काला दिवस मनाया जाएगा। इसी तरह से दो फरवरी तक अलग-अलग रूप में प्रदर्शन किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.