Move to Jagran APP

75 हजार का इनामी बदमाश साथियों सहित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सोनीपत: सीआइए ने 75 हजार के इनामी बदमाश राजपुर निवासी पवित्र उर्फ धौला को

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 05:14 PM (IST)Updated: Fri, 18 May 2018 05:14 PM (IST)
75 हजार का इनामी बदमाश साथियों सहित गिरफ्तार
75 हजार का इनामी बदमाश साथियों सहित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सोनीपत: सीआइए ने 75 हजार के इनामी बदमाश राजपुर निवासी पवित्र उर्फ धौला को तीन अन्य साथियों सहित गिरफ्तार किया है। दो साल से फरार चल रहे आरोपित की सोनीपत पुलिस को हत्या सहित आधा दर्जन से ज्यादा मामलों में तलाश थी। आरोपित पुलिस की गिरफ्त में आया तो उसने दिल्ली, जींद, सोनीपत व आसपास के अन्य क्षेत्रों में हत्या, लूट, छीना-झपटी सहित 24 वारदात कबूल की हैं। आरोपित पर सोनीपत में 25 हजार जबकि जींद पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

loksabha election banner

हाईवे पर गांव साफियाबाद के पास से गिरफ्तार आरोपितों के पास से लूटी गई दो गाड़ियां, देशी डोगा बंदूक, पिस्टल व कारतूस बरामद हुए हैं। गिरफ्तार अन्य आरोपितों की पहचान यूपी के जिला सहारनपुर के गांव डुबर निवासी अभिषेक व विनीत व बिहार के जिला चंपारण के गांव अरहरिया बरवा निवासी संजीव के रूप में हुई है।

दो साल से फरार चल रहा था

सीआइए के हत्थे चढ़ा पवित्र गैंग का सरगना पवित्र उर्फ धौला हत्या के एक मामले में पिछले दो साल से फरार चल रहा था। आरोपित ने नवंबर 2016 में अपने साथियों के साथ मिलकर राजलू गढ़ी निवासी भगता को शराब पिलाकर गला दबा हत्या कर दी थी। बाद में आरोपित उसे कार में डाल कर हिमाचल प्रदेश के कसोल में पहाड़ियों में फेंक आए थे। मामले में आरोपित के दो साथी तो गिरफ्तार हो गए थे, लेकिन पवित्र की पुलिस को पिछले दो साल से तलाश थी। इसी दौरान वह वारदात को अंजाम देता रहा।

जींद में की थी टैक्सी चालक की हत्या, 50 हजार रुपये था इनाम

आरोपित पवित्र ने कबूला है कि उसने अपने साथी यूपी के सहारनपुर जिले के गंगोह निवासी गुरमीत के साथ मिलकर फरवरी में जींद में टैक्सी चालक की हत्या की थी। उन्होंने टैक्सी किराए पर ली थी। कुछ दूर चलने के बाद चालक पर पिस्तौल तान पीछे बैठा लिया था। इसी दौरान उसके साथी के साथ चालक ने हाथापाई कर दी, जिसके चलते गुरमीत ने उसे गोली मार दी। इस संबंध में जींद पुलिस ने आरोपितों पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था।

आरोपित पवित्र पर जिले के कई थानों में हत्या, हत्या प्रयास सहित छह मामले दर्ज थे। अब आरोपित ने साथियों सहित दिल्ली, जींद, व हाईवे क्षेत्र में 24 वारदात करने की बात कबूली हैं।

इंदीवर, प्रभारी, सीआइए, सोनीपत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.