Move to Jagran APP

25 हजार का इनामी मोस्ट वांटेड बदमाश गिरफ्तार

ाइम इंवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए) की गोहाना शाखा पुलिस ने 25 हजार के इनामी और मोस्ट वांटेड बदमाश गांव बुटाना निवासी विकास उर्फ बबलू को गिरफ्तार किया। विकास हत्या के एक मामले में करीब 9 साल से फरार चल रहा था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 07:24 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 06:10 AM (IST)
25 हजार का इनामी मोस्ट वांटेड बदमाश गिरफ्तार
25 हजार का इनामी मोस्ट वांटेड बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोहाना : क्राइम इंवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए) की गोहाना शाखा पुलिस ने 25 हजार के इनामी और मोस्ट वांटेड बदमाश गांव बुटाना निवासी विकास उर्फ बबलू को गिरफ्तार किया। विकास हत्या के एक मामले में करीब 9 साल से फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपित शनिवार को अदालत में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया।

loksabha election banner

एएसपी उदय सिंह मीना ने संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि सीआइए गोहाना शाखा के प्रभारी संदीप कुमार अपनी टीम के साथ बुटाना से गंगाना मार्ग पर गश्त कर रहे थे। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि हत्या की घटना में संलिप्त ईनामी बदमाश गांव बुटाना निवासी विकास उर्फ बबलू वहां से गुजरने वाला है। विकास जब इस मार्ग से गुजर रहा था तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मीणा ने बताया कि विकास ने 27 जुलाई, 2011 को अपने साथियों के साथ मिल कर अपने गांव के प्रदीप की गोली मारकर हत्या कर दी थी। विकास घटना को अंजाम देकर फरार हो गया था। पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। न्यायालय द्वारा इसे 2011 में फरार आरोपित घोषित किया गया। एएसपी मीणा ने बताया कि विकास पुलिस से बचने के लिए मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर छिपता रहा। पुलिस ने आरोपित को शनिवार को अदालत में पेश करके पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया। सीआइए की टीम में एचसी हरेंद्र, गुलाब, सेवा, प्रदीप, सुनील आदि शामिल रहे।

जगबीर के गैंग में शामिल था विकास

गांव बुटाना में करीब 17 साल पहले एक ग्रामीण की हत्या के बाद दो परिवारों में रंजिश शुरू हो गई थी। जगबीर व संजय ने अपने-अपने गैंग बना लिए थे। पुलिस के अनुसार गैंगवार में दोनों परिवारों से 7 व्यक्तियों की हत्या हो चुकी है। बाद में जगबीर का परिवार गांव कासंडी में जाकर बस गया था। विकास जगबीर के गैंग में हो गया। विकास को शक था कि उसके गांव का प्रदीप संजय गैंग के लिए मुखबरी करता है, जिसके चलते उसकी हत्या कर दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.