Move to Jagran APP

खुले दरबार में पहुंचीं 10 शिकायतें, पांच का हुआ समाधान

शहर में रेलवे रोड स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में शुक्रवार को बिजली निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच (सीजीआरएफ) की ओर से खुला दरबार लगाया गया। दरबार में 10 उपभोक्ता अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 05:06 PM (IST)
खुले दरबार में पहुंचीं 10 शिकायतें, पांच का हुआ समाधान
खुले दरबार में पहुंचीं 10 शिकायतें, पांच का हुआ समाधान

जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर में रेलवे रोड स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में शुक्रवार को बिजली निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच (सीजीआरएफ) की ओर से खुला दरबार लगाया गया। दरबार में 10 उपभोक्ता अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे। इनमें सबसे ज्यादा शिकायतें बिजली बिलों में गड़बड़ी की थी। इस दौरान उपभोक्ताओं ने निगम के अधिकारी-कर्मचारियों पर शिकायतों पर कोई सुनवाई न करने का आरोप लगाया। इस पर सीजीआरएफ के चेयरमैन आरके शर्मा ने स्थानीय अधिकारियों के साथ सुनवाई करते हुए पांच का समाधान किया। साथ ही अधिकारियों को अन्य शिकायतों का जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने उपभोक्ताओं को भी उचित समाधान का आश्वासन भी दिया।

loksabha election banner

बिजली निगम के जिले में साढ़े तीन लाख से अधिक उपभोक्ता शामिल हैं। इन उपभोक्ताओं को निगम द्वारा बेहतर बिजली आपूर्ति के अलावा अन्य सुविधाएं देने का दावा किया जाता है। इसके बावजूद काफी उपभोक्ता अपनी समस्याओं का समाधान कराने के लिए कार्यालयों के चक्कर काटते रहते हैं। इससे उन्हें न केवल परेशानी होती है, बल्कि समाधान न होने पर आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता है। उपभोक्ताओं की इसी परेशानी के मद्देनजर सरकार ने सीजीआरएफ के माध्यम से दरबार लगाकर शिकायतों का निपटारा कराने का निर्णय लिया है। इसी के तहत शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में दरबार लगाया गया। इस दरबार में 10 उपभोक्ता अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे। इनमें सबसे अधिक बिजली बिलों में गड़बड़ी और दो ट्यूबवेल के कनेक्शन न होने की शिकायत थीं। दरबार में शिकायत लेकर पहुंचे उपभोक्ताओं ने निगम अधिकारियों पर बार-बार चक्कर कटवाने का आरोप लगाया। इस पर चेयरमैन आरके शर्मा ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई। साथ ही उन्हें जल्द समस्या का समाधान करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पांच शिकायतों का निपटाना किया। इस मौके पर कार्यकारी अभियंता जेसी शर्मा, मनिद्र कादियान, एसडीओ हिम्मत सिंह, सौरव कुमार, प्रदीप, सीमा नारा आदि अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.