Move to Jagran APP

बिजली निगम कार्यालय में एसडीओ के सामने एचईएसएल प्रभारी से तकरार

सिरसा रोड पर गांव डबवाली स्थित बिजली निगम कार्यालय में उपभोक्ताओं को

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 05:47 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 05:47 PM (IST)
बिजली निगम कार्यालय में एसडीओ के सामने एचईएसएल प्रभारी से तकरार
बिजली निगम कार्यालय में एसडीओ के सामने एचईएसएल प्रभारी से तकरार

संवाद सहयोगी, डबवाली : सिरसा रोड पर गांव डबवाली स्थित बिजली निगम कार्यालय में उपभोक्ताओं को बिल अदा करने में मुश्किल पेश आ रही है। सोमवार को कार्यालय खुलते ही बवाल हो गया। गांव डबवाली निवासी शिवचरण दो बिल अदा करने आया था। बिल की राशि करीब 10 हजार रुपये थी। वह बिल काउंटर पर गया तो वहां बैठे कर्मचारी ने बताया कि सर्वर डाउन है, इस वजह से बिल नहीं भर सकते। उसे कमरा नंबर दो में भेज दिया। वह वहां गया तो बिल नहीं भरवाया, उसे उल्टा काउंटर पर भेज दिया। कर्मचारी ने पुन: उक्त जवाब दिया तो वह एसडीओ युगांक जैन के पास शिकायत दर्ज करवाने के लिए चला गया।

loksabha election banner

ग्रामीण ने बिल न भरवाने की शिकायत की तो एसडीओ ने उसे कार्यालय से बाहर जाने के लिए कह दिया। जिस पर शिकायतकर्ता ने एसडीओ पर समस्या का समाधान न करने का आरोप लगा दिया। मौका पर आए हरियाणा एक्स सर्विस लीग एचईएसएल (हरियाणा एक्स सर्विस मैन लीग) प्रभारी रमेश चंद्र शर्मा से ग्रामीण की तकरार हो गई। ग्रामीण ने कहा कि वे बिल अदा करने के लिए आते है। अपमान सहने के लिए नहीं। हरियाणा सरकार तय समयावधि में बिल भरने के लिए प्रेरित करती है, लेकिन कर्मचारी तथा अधिकारी जानबूझकर नुकसान पहुंचाने में लगे हैं। ग्रामीण ने एसडीओ से कहा कि वह बिल अदा नहीं करेगा। जब बिजली कर्मचारी उसके दरवाजे पर आएंगे तो वह ऐसे ही बेइज्जत करके वापस लौटाएगा। जिसकी जिम्मेवारी एसडीओ की होगी। शिवचरण के अनुसार वह इस संबंध में बिजली मंत्री रणजीत सिंह को शिकायत दर्ज करवाएगा।

----

कनेक्शन के लिए धक्के खा रहा डेंगू पीड़ित

एसडीओ कार्यालय के भीतर ग्रामीण शिकायत दर्ज करवा रहा था तो वहीं बाहर डबवाली निवासी रामचंद्र बांसल कार्रवाई की मांग कर रहा था। बांसल ने बताया कि उसने चौटाला रोड पर लघु सचिवालय के सामने उसने जमीन खरीदी है। एनडीएस कनेक्शन के लिए 29 सितंबर को आवेदन किया था। नए कनेक्शन के लिए 3050 रुपये जमा करवाए थे। बाद में निगम कहने लगा कि जिस जमीन के लिए आवेदन किया था, वहां पहले कनेक्शन लगा था। करीब 3900 रुपये का बिल बकाया है। हालांकि पहले वहां कोई कनेक्शन नहीं था। इसके बावजूद वह बिल अदा करने के लिए तैयार हो गया, लेकिन निगम ने उसे कनेक्शन नहीं दिया। वह संबंधित अधिकारी की शिकायत दर्ज करवाएगा। चूंकि उसे डेंगू है। बीमार होने के बावजूद निगम उसके चक्कर कटवा रहा है।

----

बिजली बिल का कार्य एचइएसएल (हरियाणा एक्स सर्विस मैन लीग) के पास है। डबवाली में लीग इंचार्ज रमेश चंद्र शर्मा है। मैंने शिकायत के आधार पर उनसे जवाब तलब किया है। अगर सर्वर डाउन था तो मेनुअल बिल जमा करवाया जा सकता था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ग्रामीण ने बिजली निगम के कैशियर से अभद्र व्यवहार किया। इस संबंध में उसके खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा। नए कनेक्शन संबंधी मेरे पास शिकायत नहीं आई है।

-युगांक जैन, एसडीओ, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, डबवाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.