Move to Jagran APP

शातिर ठगों ने बैंक खातों में से निकाले 1.28 लाख

बैंक खाते में जमा नकदी को शातिर लोग मौका मिलते ही उड़ा लेते है

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 07:23 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 07:23 AM (IST)
शातिर ठगों ने बैंक खातों में से निकाले 1.28 लाख
शातिर ठगों ने बैंक खातों में से निकाले 1.28 लाख

जागरण संवाददाता, सिरसा : बैंक खाते में जमा नकदी को शातिर लोग मौका मिलते ही उड़ा लेते है। ऐसे ही दो मामले शहर थाना में आए है, जिनमें ठगों ने दो उपभोक्ताओं के बैंक खातों में से एक लाख 28 हजार रुपये निकाल लिये। पीड़ितों की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

-----

केस नंबर 1

रानियां रोड निवासी निशा ने बताया कि वह बुधवार को अपनी मम्मी का एटीएम लेकर सदर बाजार स्थित एसबीआइ के एटीएम में रुपये निकलवाने के लिए गई थी। उस एटीएम से उसने पांच हजार रुपये निकलवाए परंतु उसे ज्यादा राशि निकलवानी थी। जबकि एटीएम मशीन से रुपये निकल नहीं रहे थे। उसी समय उसके पीछे खड़े दो अंजान व्यक्तियों ने उससे एटीएम लेकर उसे पेमेंट निकलवाने का झांसा दिया। निशा ने बताया कि कुछ समय बाद उसके मोबाइल में 25 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया जोकि हिसार की रेड स्कवायर मार्केट से निकले है। निशा ने शक जाहिर किया कि उक्त व्यक्तियों ने एटीएम का क्लोन तैयार कर उसके रुपये निकाल लिये।

---------

केस नंबर दो

गांव कंवरपुरा निवासी पवन कुमार ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि एक्सिस बैंक में उसका बैंक खाता है। बीती 4 जून को उसके खाते में से 23 हजार, नौ जून को 40 हजार व दस जून को 40 हजार रुपये फर्जी तरीके से एटीएम द्वारा निकाले गए, जबकि एटीएम उसके पास ही है। जब उसने बीते दिवस एक्सिस बैंक की पासबुक पूरी करवाई तो उसे धोखाधड़ी होने का पता चला। जिसके बाद उसने अपना बैंक खाता फ्रिज करवा दिया। पवन ने बताया कि वह बीती चार जून को सांगवान चौक स्थित शाखा में रुपये जमा करवाने आया था। जहां एक कर्मचारी ने उसे कहा कि उसका मोबाइल नंबर खाते में रजिस्टर्ड नहीं है, जिसके बाद उसने अपना एटीएम वहां खड़े गार्ड को दिया। गार्ड ने एटीएम लेकर मशीन में कुछ किया और थोड़ी देर बाद कहने लगा कि आपका नंबर रजिस्टर्ड नहीं हो रहा, जब अगली बार आए तब नंबर दर्ज करवा लेना। पवन का आरोप है कि इस घटना के बाद वाले दिन से ही उसके बैंक खाते में से रुपये निकल रहे हैं। उसने बताया कि उसने न तो अपने एटीएम का प्रयोग किया और न ही किसी को एटीएम दिया।

---------

शहर थाना में एटीएम से बैंक खातों में से रुपये निकाले की दो शिकायतें आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। - सुखबीर सिंह, थाना प्रभारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.