Move to Jagran APP

टीकाकरण की एनओसी के बाद ही हुई वाहन पासिग

एचएसवीपी सेक्टर में आरटीओ की ओर से शाम तक चला व्यवसायिक वाहनों की पासिग का काम जागरण्

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 09:00 AM (IST)
टीकाकरण की एनओसी के बाद ही हुई वाहन पासिग
टीकाकरण की एनओसी के बाद ही हुई वाहन पासिग

एचएसवीपी सेक्टर में आरटीओ की ओर से शाम तक चला व्यवसायिक वाहनों की पासिग का काम

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, सिरसा: कोरोना से मुक्ति के लिए जिला प्रशासन ने टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया है। टीकाकरण ना करवाने वालों को जागरूक करने और टीकाकरण की संख्या बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने नया तरीका अपनाया। प्राधिकरण विभाग की ओर से व्यवसायिक वाहनों की पासिग के दौरान टीकाकरण का नियम जिला उपायुक्त ने लागू करवा दिया। किसी भी वाहन की पासिग से पहले वाहन चालक के लिए टीकाकरण करवाना अनिवार्य कर दिया गया। इस कारण टीकाकरण की संख्या बढ़ गई।

प्राधिकरण विभाग की ओर से प्रत्येक बुधवार का एचएसवीपी सेक्टर में व्यवसायिक वाहनों की पासिग का काम किया जाता है। अधिकारी वाहनों की पासिग से पहले व्यक्तिगत तरीके से वाहनों की जांच करते है इसलिए अब आदेश दिए कि वाहनों की पासिग से पहले मालिक का टीकाकरण करवाया जाए। बिना टीकाकरण करवाने वालों की वाहन पासिग ना की जाए। इसलिए नियम बनाया गया कि वाहन पासिग से पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से एनओसी लेनी पड़ेगी।

--------------------

स्वास्थ्य विभाग ने लगाया विशेष टीकाकरण शिविर, एनओसी भी जारी की

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से एचएसवीपी सेक्टर में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। ताकि वाहनों की पासिग करवाने आए लोगों को टीकाकरण के लिए अस्पताल और डिस्पेंसरी के चक्कर ना काटने पड़े। शिविर में वाहन चालकों का टीकाकरण किया गया और उसके बाद ड्यूटीरत डाक्टर ने वाहन पासिग फार्म पर हस्ताक्षर करते हुए एनओसी जारी की। कई वाहन चालक ऐसे थे जिन्होंने अभी कुछ समय पहले ही टीकाकरण करवा लिया था, उसका प्रूफ देखकर भी टीकाकरण के लिए एनओसी जारी कर दी गई।

-----------------------

वीडियोग्राफी के साथ एनओसी के बाद हुई 140 से अधिक वाहनों की पासिग

प्राधिकरण विभाग की ओर से वाहन पासिग की कार्रवाई की गई। जिन वाहन चालकों ने टीकाकरण के बाद एनओसी पत्र पेश किया, केवल उन्हीं वाहनों को पासिग के लिए लिया गया। मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार और संजय कुमार की टीम ने वाहन पासिग की। इस दौरान वीडियोग्राफी भी की गई। देवेंद्र कुमार ने बताया कि शाम सात बजे तक 141 वाहनों की पासिग की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि आदेश है कि टीकाकरण करवाने वाले वाहनों के मालिकों की पासिग में शामिल किया जाए। इसलिए एनओसी आने पर ही वाहनों की पासिग की गई है। वाहन चालकों ने बताया कि जिन्होंने टीकाकरण नहीं किया हुआ है उन्हें पहले टीकाकरण के लिए कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.