Move to Jagran APP

दूसरे दिन भी बाजारों में नहीं चली झाडू, गाड़ियां उठा रही डोर टू डोर कूड़ा

जागरण संवाददाता सिरसा दूसरे दिन भी सफाई और दमकल कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 07:40 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 07:40 AM (IST)
दूसरे दिन भी बाजारों में नहीं चली झाडू, गाड़ियां उठा रही डोर टू डोर कूड़ा
दूसरे दिन भी बाजारों में नहीं चली झाडू, गाड़ियां उठा रही डोर टू डोर कूड़ा

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

दूसरे दिन भी सफाई और दमकल कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहे। कर्मचारियों ने शहर में प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कर्मचारियों के अवकाश पर जाने के कारण शहर की गलियों और बाजारों में कूड़े की समस्या दुकानदारों और गली वासियों को झेलनी पड़ी। वहीं एक तरफ सफाई कर्मचारी अवकाश पर रहे लेकिन 32 गाड़ियों ने डोर डू डोर कूड़े को एकत्र किया। शहर से हर रोज 90 टन कूड़ा निकाला जा रहा है लेकिन सफाई कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश पर जाने से 70 टन कूड़ा ही निकल पाया है।

वहीं बाजारों में डिवाइडर और दुकानों के बाहर कूड़ा जमा हुआ दिखाई दिया। जिसके कारण ग्राहकों को इस समस्या का सामना करना पड़ा। हालांकि नगर परिषद की और से दुकाने खुलने के बाद गाड़ियों को भी बाजार में भेजा जा रहा है ताकि बाजार में स्थिति सामान्य रह सके। तीन दिन से लगातार सफाई न होने के कारण 45 टन कूड़ा शहर में जमा है। मंगलवार को भी 235 सफाई कर्मचारी और दमकल के 34 कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहे। वहीं सर्व कर्मचारी संघ प्रधान मदन लाल खोथ ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तो वह 6 से 8 जून को तीन दिवसीय हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे। स्वीपिग मशीन से बाजारों में की जा रही सफाई

नगर परिषद की ओर से शहर के रोड की सफाई करने के लिए स्वीपिग मशीन खरीदी गई है। जिससे बाजारों शहर की मुख्य सड़कों को साफ किया जा रहा है। वहीं शहर के बाजारों में भी अब मशीन से सफाई करने का कार्य किया जा रहा है। मंगलवार को शहर के बेगू रोड, हिसारिया बाजार और अन्य स्थानों पर बाजारों में भी सफाई का कार्य किया गया है। शहर से निकाला जा रहा हर रोज 90 टन कूड़ा

शहर से हर रोज 90 टन कूड़ा उठाया जा रहा है। नगर परिषद की 32 गाड़ियों से हर रोज 70 टन के करीब कूड़ा निकाला जा रहा है। जबकि कर्मचारियों द्वारा शहर की गलियों और अन्य स्थानों से 20 टन के लगभग कूड़े को एकत्र कर डंपिग प्वाइंट तक पहुंचाया जा रहा है। डंपिग कर्मचारी लगातार कार्य कर रहे हैं। कर्मचारी बुधवार को काम पर लौट आएंगे। इसके पश्चात स्थिति सामान्य होगी। बाजार खुलने के बाद गाड़ियों को बाजार में भेजा जा रहा है। कई रोड स्वीपिग मशीन से भी साफ करवाए जा रहे है।

जोगिद्र सिंह, सफाई निरीक्षक, नगर परिषद सिरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.