Move to Jagran APP

शहर में चोरी की घटनाओं के बाद थाना प्रभारी का तबादला, 33 कर्मचारियों की तबादला सूची भी जारी

जागरण संवाददाता सिरसा शहर में चोरी और छीना झपटी की वारदात होने का मुद्दा एसएसपी की

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 06:23 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 06:17 AM (IST)
शहर में चोरी की घटनाओं के बाद थाना प्रभारी का तबादला, 33 कर्मचारियों की तबादला सूची भी जारी
शहर में चोरी की घटनाओं के बाद थाना प्रभारी का तबादला, 33 कर्मचारियों की तबादला सूची भी जारी

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर में चोरी और छीना झपटी की वारदात होने का मुद्दा एसएसपी की क्राइम बैठक में छाया रहा। एसएसपी ने शहर थाना प्रभारी के कार्य से नाराजगी जताई और कहा कि एक-एक रात में पांच से छह दुकानों के लगातार तालें टूटते हैं, गश्त कहां थी। अपराध रोकने के प्रयास नाकाफी हैं। बैठक में रोड़ी, बड़ागुढ़ा, कालांवाली व डबवाली क्षेत्र में नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने को लेकर भी हिदायत दी गई और इस क्षेत्र में फैले नशे के खिलाफ पुलिस की अधिक सक्रियता पर बल दिया गया। बैठक में महिला अपराध को लेकर महिला थाना के कुछ मामलों की विवेचना की गई और महिला थाना प्रभारी का संतोषजनक जवाब न पाए जाने पर एसएसपी ने नाराजगी जताई। उन्होंने डिग थाना में औचक निरीक्षण के दौरान एसडीओ व जेडीओ के न मिलने के मसले को ही उठाया। उन्होंने कहा कि आम आदमी यदि रात को थाने में आए तो उसकी कार्रवाई करने के लिए भी अधिकारी उपलब्ध होना चाहिए था।

loksabha election banner

इस बैठक के कुछ देर बाद ही तबादला सूची भी जारी हो गई जिसमें शहर थाना प्रभारी मनदीप सिंह का तबादला बड़ागुढ़ा थाना में कर दिया गया। उनके स्थान पर बड़ागुढ़ा थाना प्रभारी उप निरीक्षक सत्यवान सिंह को शहर थाना की कमान दी गई है। एसआइ रामफल को सिटी सिरसा से एडिशनल एसएचओ सिविल लाइन थाना लगा दिया है। एएसआइ राजवीर को सिविल लाइन से एडिशनल एसएचओ सिटी थाना लगाया गया है। एएसआइ वीरेंद्र को सिविल लाइन से शहर सिरसा में, एएसआइ बलवान सिंह को एस्कार्ट गार्ड से एडिशनल एसएचओ चौपटा, एसआइ कर्मवीर को सदर डबवाली में ही एडिशनल एसएचओ, एएसआइ धर्मवीर को ओढां थाना में ही एडिशनल एसएचओ, एएसआइ अमृत लाल को सदर थाना में एडिशनल एसएचओ लगाया गया है। कुल 33 कर्मचारियों की तबादला सूची जारी की गई है। चोरी रोकने के लिए रात्रि को दो थानों की साझी गश्त पर हो सकता है फैसला

एसएसपी के सामने अपराध रोकने के मामले में एक नया सुझाव रखा गया जिसमें कहा गया कि पहले शहर में एक ही थाना था। तब भी पुलिस गश्त करती थी इसलिए दोनों थानों की सांझी गश्त करें और इससे अधिक सतर्कता के साथ ड्यूटी होगी। सिटी की टीम सिविल लाइन में और सिविल लाइन की टीम सिटी में भी आ सकेगी। साथ ही यह भी सुझाव रखा गया कि रात्रि गश्त के लिए पुलिस लाइन से अतिरिक्त फोर्स व गाड़ियां दे दी जाएं जो रात को उन स्थानों में गश्त करेगी जहां पुलिस की गश्त कम रहती है। चार से साढ़े पांच के बीच में व्यापारियों के साथ हो रही वारदात

क्राइम बैठक में एसएसपी ने रेलवे व शहर पुलिस को निर्देश दिए कि सुबह सवेरे दिल्ली जाने वाली रेलगाड़ी के वक्त तथा सब्जी मंडी जाने वाले व्यापारियों के साथ छीना झपटी की घटनाएं हैं। राह चलते व्यक्ति को नशेड़ी किस्म के युवक निशाना बना रहे हैं। शहर थाना प्रभारी से कहा कि वे सब्जी मंडी की ओर जाने वाले रास्तों पर सुबह सवेरे पुलिस की गश्त सुनिश्चित करें। साथ ही रेलवे पुलिस से रेलवे पार्क और सांगवान चौक के रास्ते पर गश्त बढ़ाने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.