Move to Jagran APP

एसडीएम राजेश पूनिया पहुंचे अनाज मंडी, बोले-जब जमींदारों की फसल डूब गई, तब खुलवाओंगे सीवरेज

शुक्रवार को एसडीएम राजेश पूनिया ने नई अनाज मंडी का निरीक्षण किया

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 09:22 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 09:22 PM (IST)
एसडीएम राजेश पूनिया पहुंचे अनाज मंडी, बोले-जब जमींदारों की फसल डूब गई, तब खुलवाओंगे सीवरेज
एसडीएम राजेश पूनिया पहुंचे अनाज मंडी, बोले-जब जमींदारों की फसल डूब गई, तब खुलवाओंगे सीवरेज

संवाद सहयोगी, डबवाली : शुक्रवार को एसडीएम राजेश पूनिया ने नई अनाज मंडी का निरीक्षण किया। इस दौरान मार्केट कमेटी कर्मचारियों को खूब लताड़ लगाई। शेड के ऊपर से पानी निकासी के लिए लगाई पाइप टूटी मिली तो सुपरवाइजर वीर सिंह सोनी से बोले कि इसे कब ठीक करवाओगे। डिमांड आप भेजते नहीं, इससे तो अच्छा है कि आपकी तनख्वाह काटकर पाइप लगा दी जाए। सरकार आपको इतनी तनख्वाह देती है, क्या उसमें से कुछ बजट खर्च करके पाइप नहीं लगवा सकते। उन्होंने सीवरेज की दशा देखी तो वे चौंक गए। मार्केट कमेटी कर्मचारी सुरेंद्र सिगला से बोले कि सीवरेज तो बंद पड़े है। मशीन के जरिए इनकी सफाई करवाओ। सिगला ने कहा कि डिपार्टमेंट की मशीन हिसार से मंगवानी पड़ेगी, यह काम मार्केट कमेटी सचिव का है तो एसडीएम गुस्सा गए। उन्होंने कहा कि जमींदारों की फसल डूब जाएगी, क्या तब मशीन मंगवाओगे।

loksabha election banner

----

बोरवेल चालू करवाने के आदेश

एसडीएम ने पानी निकासी की व्यवस्था जांचते हुए देखा कि बोरवेल की सफाई नहीं हुई है। उन्होंने आदेश दिए कि तुरंत प्रभाव से बोरवेल की सफाई करवाई जाए। साथ ही मार्केट कमेटी को पानी निकासी के लिए नई मोटर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

----

शेड को ऊंचा उठाया जाएगा

आढ़ती तथा मजदूरों ने जर्जर शेड दिखाए तो एसडीएम बोले कि इस फसली सीजन से पहले रिपेयर हो रही है। शेड को नया बनाया जाना है, इसके लिए उपायुक्त से मांग की है। उम्मीद है कि आगामी फसली सीजन से पहले शेड बदला जाएगा। मजदूरों ने थहडे़ का लेवल सही न होने पर फसल डूबने की बात कही ।

----

आढ़तियों में मचा हड़कंप

एसडीएम ने आते ही आढ़तियों का रिकार्ड जब्त कर लिया। जिससे हड़कंप मच गया। आढ़तियों ने इस पर आपत्ति जताई तो एसडीएम बोले कि उनका मकसद यही देखना था कि जितनी फसल मंडी में मौजूद है, क्या वो रिकार्ड में इंद्राज है? या उसके गेट पास कटे हुए है। आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान गुरदीप कामरा ने बताया कि गेट पास काटना उनकी जिम्मेवारी नहीं है। यहां ढेरी करीब 50 फीसद फसल के गेट पास नहीं कटे। इसके लिए मार्केट कमेटी जिम्मेवार है। आपत्ति के बाद आढ़तियों को रिकार्ड वापिस दे दिया।

----

शेड की रिपेयर शुरु हो चुकी है। उम्मीद है कि फसली सीजन तक यह कार्य पूरा हो जाएगा। यहां तक सीवरेज व्यवस्था या गेट पास की बात है तो मैं पुन: दो दिन बाद निरीक्षण करूंगा।

-राजेश पूनियां, एसडीएम, डबवाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.