Move to Jagran APP

पीटीआइ ने उपमुख्यमंत्री आवास का आधा घंटा घेराव कर किया प्रदर्शन, दुष्यंत के आश्वासन पर लौटे

जागरण संवाददाता सिरसा नौकरी से निकाले जाने के बाद शनिवार को पीटीआइ ने उपमुख्यमंत्री क

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 07:10 AM (IST)
पीटीआइ ने उपमुख्यमंत्री आवास का आधा घंटा घेराव कर किया प्रदर्शन, दुष्यंत के आश्वासन पर लौटे
पीटीआइ ने उपमुख्यमंत्री आवास का आधा घंटा घेराव कर किया प्रदर्शन, दुष्यंत के आश्वासन पर लौटे

जागरण संवाददाता, सिरसा:

loksabha election banner

नौकरी से निकाले जाने के बाद शनिवार को पीटीआइ ने उपमुख्यमंत्री के आवास का आधे घंटे तक घेराव कर सरकार के खिलाफ थाली बजाकर प्रदर्शन किया। पीटीआइ का ज्ञापन लेने के लिए मौके पर तहसीलदार श्रीनिवास पहुंचे। पीटीआइ ने तहसीलदार को ज्ञापन देने से इंकार कर दिया और उप मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने की जिद पर अड़े रहे। इसके पश्चात उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला प्रदर्शनकारियों के पास पहुंचे और उनके मामले संबंधित मुख्यमंत्री से बातचीत होने के बारे में जानकारी दी और जल्द ही उनका समाधान निकाले जाने का आश्वासन दिया। जिसके पश्चात पीटीआइ वापस लौटे।

पीटीआइ को नौकरी से निकालने जाने के बाद 20 दिनों से लगातार लघु सचिवालय के समक्ष क्रमिक अनशन पर है। नौकरी पर वापस लेने की मांग को लेकर हर रोज पीटीआइ शहर में प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पहले भी पीटीआइ बिजली मंत्री और उपमुख्यमंत्री के आवास पर प्रदर्शन कर चुके है लेकिन इसके बाद भी उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया।

ऐसे में पीटीआइ को उपमुख्यमंत्री के आवास पर होने की जानकारी मिली तो पीटीआइ प्रदर्शन करते हुए दुष्यंत चौटाला के आवास पर जा पहुंचे। इससे पहले ही उपमुख्यमंत्री के आवास पर सिविल लाइन थाने, महिला थाना और यातायात थाना पुलिस बल तैनात रहा। प्रदर्शनकारियों को पुलिस बल ने आवास के बाहर ही रोक दिया। जिसके पश्चात मौके पर तहसीलदार ज्ञापन लेने के लिए पहुंचे लेकिन प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन देने से इंकार कर दिया और उपमुख्यमंत्री को ही ज्ञापन सौंपने की जिद पर अड़े रहे। करीब आधे घंटे के बाद उपमुख्यमंत्री प्रदर्शनकारियों से मिलने पहुंचे। उपमुख्यमंत्री ने पीटीआइ के समाधान निकाले जाने का आश्वासन दिया। जिसके पश्चात पीटीआइ बिजली मंत्री के आवास पर पहुंचे और प्रदर्शन करते हुए वापस लघु सचिवालय पहुंच गए।

यातायात पुलिस ने करवाया रूट डाइवर्ट

शनिवार को सर्व कर्मचारी संघ के बैनर तले प्रदर्शनकारियों ने उपमुख्यमंत्री आवास का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों के काफी समय तक रोड पर खड़े रहने के कारण यातायात पुलिस की ओर से रोड को भी डाइवर्ट करवाया गया। पुलिस कर्मचारियों ने कई वाहनों को तो दूसरी दिशा से भेजना शुरू किया तो कई वाहनों को हाइवे की तरफ डाइवर्ट कर दिया ताकि वाहन चालकों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.