Move to Jagran APP

आइसोलेशन वार्ड से घर पहुंचा पुलिस कर्मी, आधी रात को वापस लौटा

सोमवार रात को नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती पुलिस कम

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 08:03 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 08:03 AM (IST)
आइसोलेशन वार्ड से घर पहुंचा पुलिस कर्मी, आधी रात को वापस लौटा
आइसोलेशन वार्ड से घर पहुंचा पुलिस कर्मी, आधी रात को वापस लौटा

जागरण संवाददाता, सिरसा : सोमवार रात को नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती पुलिस कर्मी अपने घर जा पहुंचा। पुलिस कर्मी के आइसोलेशन वार्ड से चले जाने की सूचना मिलने पर अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और इस बारे में पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने गांव रोहिड़ांवाली में पुलिस कर्मी के घर में संपर्क कर उसे वापस लौटने के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस कर्मी रात 12 बजे वापस लौटा आया। पुलिस कर्मी रतिया में तैनात है। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह होम आइसोलेशन होना चाहता था और इस बारे में उसने स्वास्थ्य विभाग को सूचना भी दी थी। रात नौ बजे मौका मिलने के बाद वह आइसोलेशन वार्ड से निकल गया। इससे पूर्व करीब एक सप्ताह पहले भी एक बुजुर्ग आइसोलेशन वार्ड से निकल कर वहीं छिप गया था। रात को परिजनों के आने के बाद उक्त बुजुर्ग बाहर निकला और उसे समझा-बुझाकर दोबारा भर्ती किया।

loksabha election banner

--------------

शहरी क्षेत्र में 74 तो ग्रामीण आंचल में 26 फीसद केस

जिले में कोरोना के अब तक 427 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से शहरी क्षेत्र में 74 तो ग्रामीण आंचल में 26 फीसद केस है। सिरसा शहर के अधिकतर क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव केस आ चुके हैं। जिले में अब तक 171 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं, इनमें से 109 कंटेनमेंट की अवधि खत्म हो चुकी है जबकि 62 अभी भी एक्टिव है। अभी सिरसा में 151 केस एक्टिव है, इनमें से 83 होम आइसोलेशन में जबकि 68 नागरिक अस्पताल में है। जिले में अब तक 270 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

----------------

मंगलवार को एक केस आया, तीन मरीज ठीक हुए

मंगलवार को कीर्तिनगर में 50 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है। इससे पहले भी कीर्तिनगर में अनेक केस आ चुके हैं। मंगलवार को तीन मरीज स्वस्थ होकर भी घर लौटे, इनमें दो बेगू रोड से जबकि एक एमसी कालोनी का निवासी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन दिनों में सैंपलिग बढ़ाई हुई है। रोजाना 900 से 1000 तक सैंपल लिए जा रहे हैं। अब तक जिले में 23474 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 18278 आरटीपीसीआर से, 958 ट्रूनॉट से, 4238 रैपिड एंटीजेन से लिए गए हैं।

-------------

जेसीडी अस्पताल में शिफ्ट होगा कोविड अस्पताल

एनएचएम के निदेशक प्रभजोत सिंह के आदेशों के बाद नागरिक अस्पताल में दोबारा सामान्य रोगों की जांच शुरू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सिविल सर्जन डा. सुरेंद्र नैन की अध्यक्षता में बैठक की। निर्णय लिया गया है कि जेसीडी विद्यापीठ स्थित अस्पताल को कोविड अस्पताल में बदला जाएगा। कोविड अस्पताल तथा नागरिक अस्पताल में स्टॉफ की ड्यूटी तैनात करने को लेकर निर्णय लिया गया। बैठक में लिए गए निर्णयों पर अंतिम मुहर अतिरिक्त उपायुक्त के निर्देशन में गठित कमेटी द्वारा लिया जाएगा।

-----------

जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। अब तक 427 केस सामने आ चुके हैं। मंगलवार को तीन मरीज स्वस्थ भी हुए है। जिले में सैंपलिग बढ़ाई गई है। आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

- डा. सुरेंद्र नैन, सिविल सर्जन सिरसा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.