Move to Jagran APP

मंडी में नहीं पांव रखने की जगह उठान धीमी गति से करने पर पर ठेकेदार को नोटिस

सिरसा अनाज मंडियों में सोमवार को आवक शुरू हो गई। इससे मंडियों में फिर

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 06:38 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 06:38 AM (IST)
मंडी में नहीं पांव रखने की जगह उठान धीमी गति से करने पर पर ठेकेदार को नोटिस
मंडी में नहीं पांव रखने की जगह उठान धीमी गति से करने पर पर ठेकेदार को नोटिस

जागरण संवाददाता, सिरसा :अनाज मंडियों में सोमवार को आवक शुरू हो गई। इससे मंडियों में फिर से गेहूं के ढेर नजर आने शुरू हो गये हैं। सिरसा अनाज मंडी में अभी भी उठान धीमी गति से चल रहा है। खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक ने उठान धीमी गति होने पर ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया है। इसी के साथ प्रतिदिन 70 हजार क्विंटल गेहूं का उठान का लक्ष्य दिया गया है।

prime article banner

---------

अब पिक अप व कैंटर से भी होगा

सिरसा अनाज मंडी में उठान नहीं होने पर आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान हरदीप सरकारियां के नेतृत्व में खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक सुरेंद्र सैनी को अवगत करवाया। आढ़तियों ने कहा कि उठान नहीं होने से आढ़ती व किसान दोनों परेशान है। जिससे काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस पर मार्केट कमेटी कार्यालय में उठान धीमी गति से होने पर खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक सुरेंद्र सैनी ने ठेकेदार व आढ़तियों की बैठक बुलाई। अब पिकअप व कैंटर से भी उठान करवाने की अनुमति दे दी गई। इससे पहले ट्रकों से ही उठान किया जा रहा था। जिसमें आढ़ती के पास एक किसान का ही गेहूं पोर्टल पर अपलोड होने पर उठा सकते थे। जिससे उठान में आढ़तियों को काफी दिक्कतें आ रही थी।

-----------

तेजी से बढ़ी आवक

अनाज मंडियों में शनिवार व रविवार को गेहूं खरीद नहीं हुई। मंडियों में सोमवार सुबह से ही गेहूं की आवक शुरू हो गई। जिले में 59 अनाज मंडियों के साथ 14 नये खरीद केंद्रों पर गेहूं पहुंचनी शुरू हो गई।

----

एक गाड़ी में एक ही किसान के गेहूं उठान से भी परेशानी

अनाज मंडियों में ऐसी व्यवस्था पहले कभी नहीं देखी गई। इससे आढ़ती व किसान पूरी तरह से परेशान है। मंडियों में उठान के लिए पहले ट्रक का नंबर पोर्टल पर अपलोड करना पड़ता है। इसके बाद किसान का जितना गेहूं उठान करवाया जाता है। उस ट्रक में दूसरे किसान का गेहूं नहीं डाला जा सकता है। जिन किसानों के पास कम गेहूं है। वह ट्रक ले जाना नहीं चाहता है। अब सोमवार को पिकअप व कैंटर के लिए भी अनुमति दी गई है। यह पहली बार हो रहा है।

- हरदीप सरकारिया, प्रधान, दि आढ़ती एसोसिएशन, सिरसा।

-----------

मंडियों में खरीद के साथ साथ उठान के निर्देश दिए गये हैं। सिरसा अनाज मंडी में उठान धीमी गति से करने पर ठेकेदार को नोटिस जारी किया है। इसी के साथ प्रतिदिन 70 हजार क्विंटल प्रतिदिन उठान के लिए कहा गया है।

- सुरेंद्र सैनी, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक, सिरसा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.