Move to Jagran APP

एक्शन मोड में सांसद, रेलवे सुविधाओं के विस्तार के लिए अधिकारियों से किया मंथन

जागरण संवाददाता सिरसा सिरसा में रेलवे सुविधाओं के विस्तार को लेकर सांसद सुनीता दुग्गल ए

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 02:25 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 06:38 AM (IST)
एक्शन मोड में सांसद, रेलवे सुविधाओं के विस्तार के लिए अधिकारियों से किया मंथन
एक्शन मोड में सांसद, रेलवे सुविधाओं के विस्तार के लिए अधिकारियों से किया मंथन

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा में रेलवे सुविधाओं के विस्तार को लेकर सांसद सुनीता दुग्गल एक्शन ने रेलवे के अधिकारियों के साथ जयपुर में बैठक कर मंथन किया। अधिकारियों संग उन्होंने सिरसा में रेलवे सुविधाओं के विस्तार की संभावनाओं को तलाशा। रेलवे अधिकारियों से हुई बैठक को सुखद और सौहार्दपूर्ण बताते हुए सुनीता दुग्गल ने कहा कि उनका लक्ष्य है सिरसा संसदीय क्षेत्र में रेलवे सुविधाओं का विस्तार हो तथा यहां के लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिले।

loksabha election banner

सुनीता दुग्गल ने सोमवार को बरनाला रोड स्थित विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता के दौरान रेलवे अधिकारियों से हुई बैठक के बारे में जानकारी दी।

सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि 7 सितंबर को जयपुर में रेलवे अधिकारियों के साथ हुई बैठक में उत्तरी रेलवे के अधिकारी, महाप्रबंधक, डीआरएम व सांसद मौजूद रहे। बैठक में रेलवे द्वारा एक बुकलेट बनाई हुई थी, जिसमें क्षेत्र से संबंधित समस्याएं लिखी हुई थीं। बैठक में उन्होंने सिरसा में गोरखधाम एक्सप्रेस का विस्तार करने, सिरसा स्टेशन पर फूड प्लाजा, एटीएम स्थापित करने पर विचार विमर्श हुआ। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद जिला होने के बावजूद आजादी के 70 साल बाद भी रेलवे सुविधाओं से वंचित है। नरवाना में भी रेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर विचार हुआ। सांसद दुग्गल ने कहा कि 19 घंटे हिसार तथा भिवानी में रुकने वाली गाड़ियों का विस्तार सिरसा तक किया जा सकता है। यहां वाशिग लाइन भी बनाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में 18 सितंबर को दिल्ली में रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक होगी। उन्होंने बताया कि अगर सिरसा से जुड़ी 50 फीसद भी मांगें पूरी हो जाएंगी तो बहुत सुधार होगा।

------------

यात्रा के समापन के बाद रात को ट्रेन से जयपुर के लिए हुई रवाना

सांसद दुग्गल ने कहा कि वे 6 सितंबर को मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के समापन के बाद उन्हें रात एक बजे हिसार से ट्रेन से जयपुर जाना था। रात करीब 11-12 बजे हिसार पहुंची और उसके बाद अगले दिन सुबह सात बजे जयपुर में अधिकारियों के साथ बैठक में भाग लिया।

----------

नशे को रोकने के लिए भी सरकार गंभीर

क्षेत्र में नशे को रोकने को लेकर भी सरकार गंभीर है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी नशा मुक्ति केंद्र में सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने स्टेट लेवल पर डीजीपी तथा पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी। उन्होंने कहा कि गैर मान्यता प्राप्त् नशा मुक्ति केंद्रों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

-------------

जिनिग मिल को लेकर भी हुई सीएम से चर्चा

सांसद दुग्गल ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को क्षेत्र में पैदा होने वाली नरमा कपास की फसल दिखाई। जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों से क्षेत्र में जिनिग मिल लगाने पर चर्चा की। कॉटन पर लगने वाली मार्केट फीस के बारे में भी चर्चा हुई है।

-------------

केंद्र सरकार के सौ दिन के कार्यकाल सराहनीय

केंद्र सरकार का 100 दिन का कार्यकाल बेहद सराहनीय रहा। डेढ़ महीने चली संसद की कार्रवाई के दौरान हिदुस्तान के इतिहास में सर्वाधिक बिल पास हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारत के चंद्रयान अभियान की नासा ने भी तारीफ की है। पहले लोग क्रिकेट मैच के लिए रात को जागते थे परंतु अब चंद्रयान के लिए जागे हैं।

------------

भाजपा का गठबंधन जनता के साथ

राजनीतिक दलों के गठबंधन पर प्रतिक्रिया देते हुए दुग्गल ने कहा कि यह सब मौके को देखकर किए गए गठबंधन हैं। इस तरह की राजनीति को जनता नकार चुकी है। उत्तरप्रदेश में बहुत बड़ा गठबंधन बना था, परंतु उसे जनता ने नहीं स्वीकारा। उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन जनता के साथ है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष बदले जाने पर उन्होंने कहा कि वैसे यह उनका इंटरनल मामला है, जनता भाजपा के साथ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.