Move to Jagran APP

नप चेयरपर्सन चुनाव कल, फिर बनने लगी रणनीति

11 अगस्त को सिरसा नगर परिषद में चेयरपर्सन के चुनाव को लेकर बैठक

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 10:40 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 10:40 AM (IST)
नप चेयरपर्सन चुनाव कल, फिर बनने लगी रणनीति
नप चेयरपर्सन चुनाव कल, फिर बनने लगी रणनीति

जागरण संवाददाता, सिरसा : 11 अगस्त को सिरसा नगर परिषद में चेयरपर्सन के चुनाव को लेकर बैठक होनी प्रस्तावित है। बैठक को लेकर एक बार फिर से चुनावी बिसात बिछनी शुरू हो गई है। रविवार को भाजपा नेता सिरसा पहुंचे और पार्टी से संबंधित पार्षदों के साथ विचार विमर्श किया। बैठक में भाजपा नेता संजय भाटिया, पूर्व चेयरमेन जगदीश चोपड़ा, वैद्य निवास, जिलाध्यक्ष यतिद्र सिंह सहित पार्टी से जुड़े आठ पार्षद शामिल हुए। शाम छह बजे बरनाला रोड स्थित रेस्ट हाउस में हुई बैठक में भाजपा नेताओं ने पार्षदों के संग चेयरपर्सन के नाम को लेकर मंथन हुआ।

loksabha election banner

-------------- कांडा समर्थित पार्षदों से बनाए हुए है दूरी बेशक विधायक गोपाल कांडा ने प्रदेश सरकार को समर्थन दिया हुआ है, इसके बावजूद सिरसा नगर परिषद चेयरपर्सन को लेकर होने वाली बैठकों में भाजपा नेताओं ने कांडा समर्थित पार्षदों से दूरी बना रखी है। भाजपा नेता चाहते हैं कि कमल चिन्ह पर विजयी प्रत्याशी ही चेयरपर्सन बने और इसी रणनीति के तहत बीती 5 अगस्त को आयोजित बैठक को टाला गया था और आगे बढ़ाया गया था। परंतु अब ऐन मौके पर भाजपा समर्थित पार्षद सुमन शर्मा के पति राजेश शर्मा का देहांत हो गया है, ऐसे में पार्टी नेताओं की चिता और बढ़ गई है। --------------- सुमन शर्मा के नाम पर भी हो सकता है विचार चेयरपर्सन के नाम को लेकर धड़ों में बंटे नजर आने वाले नेता पार्षद सुमन शर्मा के नाम पर सहमत हो सकते हैं। सुमन शर्मा के पति के निधन के उपरांत भाजपा नेता संजय भाटिया, पूर्व चेयरमेन जगदीश चोपड़ा, वैद्य निवास, जिलाध्यक्ष यतिद्र सिंह उनके निवास पर पहुंचे और शोक जताया। भाजपा नेता संजय भाटिया ने दिवंगत राजेश शर्मा की पत्नी सुमन शर्मा व चाचा राजेश शर्मा से बातचीत की और उन्हें ढांढ़स बंधाया। चर्चाएं हैं कि भाजपा नेता सहानुभूति के चलते सुमन शर्मा को चेयरपर्सन के तौर पर उतार सकते हैं। हालांकि अभी नेता खुल कर नहीं बोल रहे हैं। ------------ अपनी पार्टी की चेयरपर्सन बनाने के लिए प्रयासरत है कांडा

विधायक गोपाल कांडा व उनके छोटे भाई गोबिद कांडा सिरसा नगर परिषद में हलोपा पार्टी की पार्षद रीना सेठी को चेयरपर्सन बनाने के लिए प्रयासरत है। बीते बुधवार को बैठक टल जाने के बाद भी अनेक पार्षद अंदर खाते गोपाल कांडा व उनके भाई के संपर्क में है। गोपाल कांडा शुरू से ही रीना सेठी को परिषद का चेयरपर्सन बनाना चाहते थे। 2016 में नगर परिषद में हुए चुनाव में भी वे मात्र एक वोट से मात खा गई थी। -------------- आज प्रशासन करेगा बैठक को लेकर तैयारियां नगर पार्षदों की बैठक को लेकर प्रशासन द्वारा सोमवार को तैयारियां की जाएगी। इससे पहले भी चुनावी बैठक को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी परंतु ऐन मौके पर रात 11 बजे बैठक टलने का पत्र जारी हो गया। मंगलवार को होने वाली बैठक को लेकर भाजपा और कांडा के साथ साथ सेतिया गुट भी तैयारियां कर रहा है। सेतिया गुट कांडा समर्थित पार्षद की राह में रोड़े अटकाना चाहता है और वे इसके लिए भाजपा के साथ जाने को भी तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.