Move to Jagran APP

मेन लाइन से निकलने वाली छोटी लाइन में मिली लीकेज

जागरण संवाददाता सिरसा रानियां रोड पर सड़क धंसने के बाद विभागीय अधिकारी राहत कार्य म

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 01:33 AM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 06:32 AM (IST)
मेन लाइन से निकलने वाली छोटी लाइन में मिली लीकेज
मेन लाइन से निकलने वाली छोटी लाइन में मिली लीकेज

जागरण संवाददाता, सिरसा : रानियां रोड पर सड़क धंसने के बाद विभागीय अधिकारी राहत कार्य में जुटे हुए है। खोदाई के दौरान पाया गया है कि मेन लाइन से निकाली गई लाइन में लीकेज होने के कारण सड़क धंसी है। मुख्य लाइन में डेयरियों से निकलने वाला गोबर व पशुओं का मलमूत्र भरा हुआ है, जिस कारण लाइन चॉक पड़ी है। सीवरेज लाइन को साफ करने के लिए चिल्ला साहब गुरुद्वारा से लेकर रानियां गेट तक तीन जगहों से सड़क को खोदा गया है। जिसे बाद में बॉकेट मशीन से साफ किया जाएगा। दस गुणा दस आकार के दो मेन होल और बनाए जाएंगे ताकि भविष्य में सीवरेज लाइन के बंद होने की समस्या ही न हो। लाइन को दुरुस्त करने व सड़क मरम्मत करने में सप्ताह भर का समय लगेगा।

loksabha election banner

--------------

रविवार प्रात: रानियां रोड पर गुरुद्वारा चिल्ला साहब के समक्ष धंसी सड़क को दुरुस्त करने के लिए विभागीय अधिकारी रविवार को देर रात तक जुटे रहे। कर्मचारियों ने सीवरेज लाइन में से करीब दो ट्राली गोबर व मलमूत्र निकाला। सुबह फिर से काम शुरू हो गया। जेसीबी मशीन से सड़क पर तीन जगह खोदाई की गई है ताकि मुख्य सीवरेज लाइन को साफ किया जा सके।

--------------

हांसी से मंगवाई पोकमेन मशीन

सीवरेज लाइन की खोदाई के लिए हांसी से पोकमेन मशीन मंगवाई गई जो सायं करीब चार बजे सिरसा पहुंची। यह मशीन बड़े आकार की जेसीबी है, जो 25 फुट गहराई तक खोदाई कर सकती है। सिरसा में यह मशीन नही है, जिस कारण इसे हांसी से मंगवाया गया। विभागीय अधिकारी सुबह से मशीन का इंतजार करते रहे।

----------

अधिकारी रहे मौके पर मौजूद

जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सइएन होशियार सिंह, एसडीओ प्रदीप पूनिया सहित विभागीय अधिकारी सुबह मौके पर मौजूद रहे और उनकी देखरेख में कार्य हुआ। एक्सइएन होशियार सिंह ने बताया कि मेन लाइन ब्लाक है। लंबे समय से लाइन ब्लाक है। विभागीय अधिकारी इसे दुरुस्त करने में जुटे हुए थे लेकिन लाइन में गोबर, तूड़ी व मल मूत्र फंसा होने के कारण यह लाइन नहीं खुल पा रही थी। इस लाइन को दुरुस्त करने के लिए दो और मेनहोल बनाए जाएंगे। बॉकेट मशीन से मुख्य लाइन को खोला जाएगा।

-------------

एसडीएम ने किया मौके का निरीक्षण

एसडीएम शालिनी चेतल ने सोमवार शाम को रानियां रोड पर पहुंच कर मौके का निरीक्षण किया। एसडीएम ने विभागीय अधिकारियों से कार्य की प्रगति की रिपोर्ट ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.