Move to Jagran APP

कॉलेज की सीढि़यों पर मिले इंजेक्शन, कैप्सूल और चिट्टे की पन्नी, सफाई कर्मचारी बोले बाथरूम का भी यही हाल

जागरण संवाददाता सिरसा युवा नशे की चपेट में आते जा रहे है। जबकि प्रशासन की ओर से हर

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 02:11 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 06:41 AM (IST)
कॉलेज की सीढि़यों पर मिले इंजेक्शन, कैप्सूल और चिट्टे की पन्नी, सफाई कर्मचारी बोले बाथरूम का भी यही हाल
कॉलेज की सीढि़यों पर मिले इंजेक्शन, कैप्सूल और चिट्टे की पन्नी, सफाई कर्मचारी बोले बाथरूम का भी यही हाल

जागरण संवाददाता, सिरसा : युवा नशे की चपेट में आते जा रहे है। जबकि प्रशासन की ओर से हर रोज अभियानों को चलाया जा रहा है लेकिन इसके बाद भी नशे से छुटकारा नहीं पाया जा रहा। नेशनल कालेज भी अब नशेड़ियों का अड्डा बनता जा रहा है। नेशनल कालेज की सीढि़यों पर इंजेक्शन, कैप्सूल, चिट्टे व अन्य कई तरह का सामान मिलने के कारण छात्रों में रोष पैदा हो गया। रोष स्वरूप छात्र जबकि प्रिसिपल के पास शिकायत लेकर पहुंचे तो प्रिसिपल ने सफाई कर्मचारियों की इस मामले की जानकारी मांगी। ऐसे में सफाई कर्मचारियों ने भी कहा कि कालेज के शौचालय में भी पाइपों में टीके, सिरींज और अन्य सामान रखा जाता है। जिसके कारण उन्हें भी सफाई करते समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

loksabha election banner

बुधवार को नेशनल कालेज के एमए के भवन की बंद पड़ी सीढि़यों पर नशे संबंधित कई तरह का सामान मिलने पर छात्र रोष में आ गए। छात्र मामले की शिकायत लेकर प्रिसिपल के पास पहुंच गए। वहीं छात्रों ने नशा रोकने के लिए सिक्योरिटी गार्ड तैनात करवाने और कालेज प्रशासन को इसका जिम्मा उठाने की बात कहीं। इसके पश्चात विद्यार्थियों ने बैंचों की सफाई न होने की जानकारी दी तो प्रिसिपल ने मौके पर सफाई कर्मचारियों को बुलाया। प्रिसिपल भी इस मामले को लेकर सफाई कर्मचारियों पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि आप क्यों नहीं हर रोज सफाई करते । विद्यार्थी समस्या लेकर हमारे पास पहुंचते है और समय खराब करते है। जिसके बाद सफाई कर्मचारियों ने बताया कि कालेज के शौचालय का भी यहीं हाल है। शौचालय की पाइपों में इंजेक्शन और सिरींज पड़ी रहती हैं। जबकि छात्र शौचालय के सामान को भी तोड़ देते है जिसके कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। --छात्र बोले पुलिस भी बाहरी युवकों पर नहीं करती कार्रवाई प्रिसिपल को समस्या सुनाते हुए छात्र बोले की कालेज में पकड़े जाने वाले युवकों को भी पुलिस सुलह करवा कर छोड़ देती है जबकि उन पर कार्रवाई की जानी चाहिए। ऐसे में प्रिसिपल ने भी वह मामला पुलिस का होने के बारे में बताया। वहीं विद्यार्थियों ने कालेज में पहुंचने वाले राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं को भी कालेज में न आने के बारे में शिकायत दी। छात्र बोले की पार्टी कार्यकर्ता बिना किसी इजाजत के कालेज में पहुंचते है। जिससे उनकी पढ़ाई खराब होती है। ऐसे में प्रिसिपल ने विद्यार्थियों की कई शिकायतों को तुरंत हल करने के बारे में कहा और उन्हें आश्वासन देकर कक्षाओं में भेज दिया। --कालेज में तीन-चार दिन के अंदर सभी विद्यार्थी अपने आइकार्ड बनवा लें। इसके पश्चात विद्यार्थियों के आइकार्ड होने पर ही कालेज में एंट्री की जाएगी। जबकि विद्यार्थियों की अन्य समस्याओं को भी जल्द ही सुलझा दिया जाएगा। सिक्योरिटी के लिए एसपी और उच्चतर शिक्षा विभाग को भी पत्र भेजा है।

राजकुमार जांगड़ा, प्रिसिपल, नेशनल कालेज सिरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.