Move to Jagran APP

गोद लिए गांव खैरेकां में आइएमए टीम ने नशे के प्रति जगाई अलख

आइएमए की जिला इकाई ने गोद लिए गांव खैरेकां में नशे के प्रति अलख जगाते हुए सेमीनार आयोजित किया गया। सेमीनार में आइएमए के जिला प्रधान डा. आशीष खुराना पूर्व प्रधान डा. जीके अग्रवाल डा. केके गोयल ने शिरकत की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 01:59 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 01:59 AM (IST)
गोद लिए गांव खैरेकां में आइएमए टीम ने नशे के प्रति जगाई अलख
गोद लिए गांव खैरेकां में आइएमए टीम ने नशे के प्रति जगाई अलख

सिरसा, विज्ञप्ति : आइएमए की जिला इकाई ने गोद लिए गांव खैरेकां में नशे के प्रति अलख जगाते हुए सेमीनार आयोजित किया गया। सेमीनार में आइएमए के जिला प्रधान डा. आशीष खुराना, पूर्व प्रधान डा. जीके अग्रवाल, डा. केके गोयल ने शिरकत की।

loksabha election banner

डा. आशीष अरोड़ा ने बताया कि आईएमए की जिला इकाई ने कुछ दिन पूर्व गांव खैरेकां को स्वास्थ्य की ²ष्टि से बेहतर बनाने के लिए गोद लिया था। उन्होंने बताया कि गांव में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए ग्रामीणों से भी फीडबैक लिया गया, ताकि समस्याओं को जानकर उनका जड़मूल से हल किया जा सके। डा. अरोड़ा ने बताया कि नशा नाश का मुख्य द्वार है। आज युवा पीढ़ी जागरूकता के अभाव में नशे की दलदल में फंसकर अपना भविष्य बर्बाद कर रही है। अभिभावक अपने बच्चों को समय दें, ताकि वो अपने अच्छे व बुरे के बारे में जान सके। डा. अरोड़ा ने बताया कि नशे के जड़मूल खात्मे के लिए हम सभी को मिलकर स्कूल स्तर से बच्चों को जागरूक करना होगा। स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताना होगा, ताकि बच्चे जागरूक होकर जहां स्वयं नशे से दूर रहे, वहीं दूसरे बच्चों को भी जागरूक करें। डा. अरोड़ा ने बताया कि भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम जारी रहेंगे।

सिरसा : राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग नागरिक अस्पताल में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। जिला नोडल अधिकारी डा. हरसिमरण सिंह ने बताया कि डेंगू व चिकनगुनिया फैलाने वाला मच्छर एडीज दिन में काटता है और रूके हुए साफ पानी पर रहता है। इसलिए अपने घर के आसपास जलभराव न होने दें। सप्ताह में एक बार घड़ों, कूलर इत्यादि को अच्छी तरह साफ करें। उन्होंने कहा कि बुखार होने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जांच करवाएं। इस अवसर पर महामारी विशेषज्ञ डा. संजय, एमपीएचडब्ल्यू स्टाफ के संजय, पुष्कर दत्त, केवल कंबोज, वरूण अरोड़ा, धीरज कुमार, अनिल, अभिषेक व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे। एमपीएचडब्लयू स्टाफ ने अस्पताल में आए मरीजों को पंफलेट्स बांटकर डेंगू से बचाव के बारे में जागरूक किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.