Move to Jagran APP

धरने में 50 से अधिक लोग शामिल होने हैं तो पहले ही लेनी होगी अनुमति

जागरण संवाददाता सिरसा धरना प्रदर्शन के दौरान कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए जिला प्रशास

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 08:58 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 08:58 AM (IST)
धरने में 50 से अधिक लोग शामिल होने हैं तो पहले ही लेनी होगी अनुमति
धरने में 50 से अधिक लोग शामिल होने हैं तो पहले ही लेनी होगी अनुमति

जागरण संवाददाता, सिरसा : धरना प्रदर्शन के दौरान कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए जिला प्रशासन ने निर्देश जारी किए है कि जिस धरने में 50 से अधिक लोग शामिल होंगे, उसके लिए पहले अनुमति लेनी होगी। प्रदर्शन से जुड़े संगठनों को गृह मंत्रालय एवं स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के निर्देशानुसार कोविड-19 मानक संचालन प्रोटोकॉल (एसओपी) के तहत जारी हिदायतों की पालना करने का शपथ पत्र भी देना होगा। इसके साथ ही धरना प्रदर्शन के दौरान संगठनों को निश्चित शारीरिक दूरी बनाए रखने, स्वच्छता प्रोटोकॉल व फेसमास्क लगाने इत्यादि नियमों की पालना सुनिश्चित करनी होगी।

loksabha election banner

------

50 से अधिक संख्या पर दशहरा ग्राउंड में करना होगा प्रदर्शन

प्रशासन द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं कि कर्मचारी यूनियनों, धार्मिक संगठनों, राजनीतिक दलों, किसान यूनियनों, श्रमिक संघों आदि द्वारा किए जाने वाले धरना प्रदर्शनों से लघु सचिवालय में कानून एवं व्यवस्था के रखरखाव में बाधा उत्पन्न होती है और शांति भंग होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों के लिए धरना प्रदर्शन स्थल चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा बाइपास रोड स्थित दशहरा ग्राउंड में निर्धारित किया गया है। वहीं अगर प्रदर्शन के दौरान लोगों की संख्या 50 से कम है, तो वे लघु सचिवालय के समक्ष बाउंडरी वॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं।

------------

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए धरना प्रदर्शन करने वालों के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए है। अगर प्रदर्शन में 50 से ज्यादा लोग शामिल होते हैं तो प्रशासन से पहले अनुमति लेनी होगी और सरकार द्वारा निर्धारित सभी नियमों की पालना करनी होगी। 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों के लिए दशहरा ग्राउंड को धरना स्थल निर्धारित किया गया है।

- रमेश चंद्र बिढ़ान, उपायुक्त सिरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.