Move to Jagran APP

प्रश्नपत्र नहीं मिलने से एक घटे परीक्षा केंद्र में बैठे रहे परीक्षार्थी

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के कारण विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। परीक्षा में प्रश्नपत्र कम पहुंचने के कारण राजकीय नेशनल कॉलेज प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। इसके बाद मोबाइल फोन कर विश्वविद्यालय के अधिकारियों को अवगत करवाया गया। इसके बाद प्रश्नपत्र मंगवाया गया और विद्यार्थियों को बांटा गया। इससे 150 परीक्षार्थी एक घंटे तक इंतजार करता रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 12:16 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:19 AM (IST)
प्रश्नपत्र नहीं मिलने से एक घटे परीक्षा केंद्र में बैठे रहे परीक्षार्थी
प्रश्नपत्र नहीं मिलने से एक घटे परीक्षा केंद्र में बैठे रहे परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के कारण विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। परीक्षा में प्रश्नपत्र कम पहुंचने के कारण राजकीय नेशनल कालेज प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। इसके बाद मोबाइल फोन कर विश्वविद्यालय के अधिकारियों को अवगत करवाया गया। इसके बाद प्रश्नपत्र मंगवाया गया और विद्यार्थियों को बांटा गया। इससे 150 परीक्षार्थी एक घंटे तक इंतजार करता रहे।

loksabha election banner

राजकीय नेशनल कालेज में बीए तृतीय सेमेस्टर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा आयोजित की गई। 900 परीक्षार्थी समय पर परीक्षा केंद्र पहुंच गए। परीक्षा का समय सुबह 9:30 बजे आरंभ हुआ और परीक्षार्थी भी बैठ गए। जब प्रश्नपत्र का लिफाफा खोला गया तो करीब 150 प्रश्नपत्र कम निकले। जब इस बारे में जांच की तो कालेज में प्रश्नपत्र ही नहीं पाए गए। इसके बाद परीक्षा केंद्र के इंचार्ज महेंद्र प्रदीप ने फोन कर चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में प्रश्नपत्र कम निकलने बारे सूचना दी गई। एक घंटे तक किया इंतजार

प्रश्नपत्र कम मिलने से एक घंटे तक विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। परीक्षा का समय सुबह 9:30 बजे से 12:30 बजे तक था। इसके बाद विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय से 10:30 बजे प्रश्नपत्र मंगवाकर दिया गया। जिन विद्यार्थियों को प्रश्नपत्र लेट से मिले उन्हें एक घंटे का अतिरिक्त समय भी दिया गया। जिससे परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली। परीक्षार्थी अजय, राकेश व सोहन सिंह ने बताया कि परीक्षा देने के लिए सुबह समय से परीक्षा केंद्र में पहुंच गये। इसके बाद परीक्षा केंद्र में परीक्षा समय होने के एक घंटे बाद प्रश्नपत्र दिए गये जिससे काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इस सेशन का दिया गया प्रश्नप्रत्र

परीक्षा केंद्रों में बीए तृतीय सेमेस्टर की री-अपीयर की भी परीक्षा हुई। परीक्षा को लेकर परीक्षार्थी वर्ष 2017 सिलेबस के हिसाब से तैयारी कर पहुंचे। मगर परीक्षार्थी उस समय हैरान रह गए जब परीक्षार्थियों को वर्ष 2019 के सिलेबस का प्रश्नपत्र दिया गया। परीक्षार्थियों ने बताया पुराने सिलेबस के हिसाब से तैयारी की हुई थी जबकि प्रश्नपत्र नए सिलेबस के हिसाब से दिया गया। --- परीक्षा केंद्र में विद्यार्थियों की संख्या से 150 प्रश्नपत्र कम मिले। इसको लेकर विश्वविद्यालय के अधिकारियों को अवगत करवाया गया। परीक्षार्थी को एक घंटे बाद प्रश्नपत्र विश्वविद्यालय द्वारा उपलब्ध करवा दिए गये।

- महेंद्र प्रदीप, इंचार्ज, परीक्षा केंद्र, राजकीय नेशनल कालेज, सिरसा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.